News Nation Logo

IPL 2021 : फेज 2 में पंजाब किंग्‍स की टीम पर ये संकट, प्रीती जिंटा और राहुल परेशान 

PBKS Playing XI : आईपीएल 2021 के फेज 2 में अब पंजाब किंग्‍स की टीम मैदान में उतरने की तैयारी में है. केएल राहुल की कप्‍तानी वाली पंजाब किंग्‍स और संजू सैमसन की कप्‍तानी वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम के बीच मुकाबला होना है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 20 Sep 2021, 10:07:12 PM
ipl 2021 kings punjab

ipl 2021 kings punjab (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

PBKS Playing XI : आईपीएल 2021 के फेज 2 में अब पंजाब किंग्‍स की टीम मैदान में उतरने की तैयारी में है. केएल राहुल की कप्‍तानी वाली पंजाब किंग्‍स और संजू सैमसन की कप्‍तानी वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम के बीच मुकाबला होना है. दोनों विकेट कीपर कप्‍तान हैं और हाल ही में अपनी अपनी टीम की कमान इन्‍होंने संभाली है. ये दोनों ही टीमें इस वक्‍त अपनी अपनी समस्‍याओं से जूझ रही हैं. परेशानी का पहला तो कारण यही है कि अभी तक खेले गए पहले चरण के बाद की टीम प्‍वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो पता चलता है कि ये टॉप 4 में नहीं हैं. यानी इन्‍हें प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई करने के लिए दूसरे चरण में कड़ी मशक्‍कत करनी पड़ेगी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021, RCBvsKKR : RCB की टीम पर भारी संकट, पूरी टीम बना सकी इतने ही रन

पंजाब किंग्‍स की परेशानी का सबसे बड़ा सबब यही है कि टीम के लिए जो खिलाड़ी पहले फेज में खेल रहे थे, उनमें से कई खिलाड़ियों ने आने से ही मना कर दिया है. इससे उनकी जगह टीम को नए खिलाड़ियों को अपने पाले में करना पड़ा. टीम के साथ पहली बार डाविड मलान, झाय रिचर्डसन और रिले मेरेडिथ जुड़े थे, इन सभी ने इसी आईपीएल में डेब्‍यू भी किया, लेकिन अब ये खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं, यानी टीम का बल्‍लेबाजी से लेकर तेज गेंदबाजी तक में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में टीम की प्‍लेइंग इलेवन क्‍या होगी ये अपने आप में बड़ा सवाल बना हुआ है. हालांकि टीम मैनेजमेंट ने उनकी जगह आदिल राशिद, नाथन एलिस और एडेन मार्कराम को शामिल किया है. लेकिन सवाल यही है कि क्‍या ये खिलाड़ी टीम की जरूरतों को पूरा कर पाएंगे और वे उस तरह का प्रदर्शन कर पाएंगे कि टीम जीते और आगे बढ़े. हालांकि अच्‍छी बात ये है कि टीम का ऊपरी क्रम करीब करीब तय है. यानी केएल राहुल फिर से वापसी करेंगे, पहले फेज में टीम कुछ दिक्‍कतों के चलते केएल राहुल बाहर हो गए थे. वहीं मयंक अग्रवाल भी खेलते हुए दिखाई देंगे. तीसरे नंबर पर क्रिस गेल की जगह करीब करीब पक्‍की है. चौथे नंबर की बात करें तो यहां दीपक हुड्ड और उसके बाद शाहरुख खान भी खेलते हुए नजर आने वाले हैं. निकोलस पूरन ने अभी तक अच्‍छा प्रदर्शन तो नहीं किया है, लेकिन वे इतने बड़े खिलाड़ी हैं कि कभी भी फार्म में आएंगे तो मैच का नक्‍शा बदल देंगे. लेकिन वो मौका कब आएगा, ये देखना होगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : अपने बहुत खास मैच में फ्लाप साबित हुए कप्‍तान विराट कोहली 

इसके अलावा उम्‍मीद की जानी चाहिए कि टीम में मोइसेस हेनरिक्‍स होंगे. मोहम्‍मद शमी के साथ तेज गेंदबाजी में उनका साथ अर्शदीप सिंह होंगे. देखना होगा कि क्रिस जार्डन टीम में जगह बना पाते हैं कि नहीं. रवि बिश्‍नोई भी टीम के अहम सदस्‍य हो सकते हैं. वे अगल लय में हुए और कहीं स्‍पिनर्स के लिए पिच मददगार होगी तो वे विपक्षी टीम को कुछ बड़े विकेट गिरने में कामयाबी हासिल करेंगे. पंजाब किंग्‍स ने इस सीजन में अभी तक आठ मैच खेले हैं और इसमें तीन में ही टीम ने जीत हासिल की है, इसलिए टीम के पास छह अंक हैं. टीम अभी छठे नंबर पर हैं. हालांकि टीम की प्‍लेआफ में पहुंचने की संभावना अभी खत्‍म हुई है. टीम अगर बचे हुए मैच जीतते चली जाए तो अभी भी आगे जा सकती है. लेकिन देखना होगा कि कप्‍तान केएल राहुल, कोच अनिल कुंबले और बाकी टीम मैनेजमेंट प्‍लेइंग इलेवन को लेकर क्‍या फैसला करता है. 

ये हो सकती है प्‍लेइंग इलेवन : केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, फेबियन ऐलन, रवि बिश्‍नोई, क्रिस जॉर्डन, मोहम्‍मद शमी और अर्शदीप सिंह. 

First Published : 20 Sep 2021, 10:07:12 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.