logo-image

IPL 2021 : अपने बहुत खास मैच में फ्लाप साबित हुए कप्‍तान विराट कोहली 

आरसीबी यानी रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली के लिए आज का मैच बहुत खास है. हालांकि वे अपने इस खास मैच में केवल पांच ही रन बनाकर आउट हो गए. विराट कोहली का आज आरसीबी के लिए ये 200वां मैच है.

Updated on: 20 Sep 2021, 08:05 PM

नई दिल्‍ली :

आरसीबी यानी रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली के लिए आज का मैच बहुत खास है. हालांकि वे अपने इस खास मैच में केवल पांच ही रन बनाकर आउट हो गए. विराट कोहली का आज आरसीबी के लिए ये 200वां मैच है. जो काम अभी तक दुनिया का कोई भी क्रिकेटर नहीं कर पाया है, वो काम विराट कोहली ने आज कर दिया, लेकिन इस ऐतिहासिक मैच में उम्‍मीद थी कि विराट कोहली ओपनिंग करते हुए धांसू पारी खेलेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. इससे पहले आईपीएल 2021 के 31वें मुकाबले में केकेआर के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम की ओर से खुद कप्‍तान विराट कोहली और देवदत्‍त पडिक्‍कल ओपनिंग के लिए आए, लेकिन जब टीम का कुल स्‍कोर 10 रन था, तभी कोहली प्रसिद्धि कृष्‍णा का शिकार हो गए. आरसीबी की टीम फिलहाल सात मैचों में पांच जीत और दो हार के साथ 10 अंक लेकर तालिका में तीसरे स्थान पर है जबकि केकेआर की टीम सात मैचों में दो जीत और पांच हार के साथ चार अंक लेकर सातवें नंबर पर है. दोनों टीमों के बीच अबतक हुए मुकाबलों में 14 बार केकेआर ने जबकि 13 बार आरसीबी ने जीत हासिल की है. विराट कोहली भले आउट हो गए हों, लेकिन उनकी टीम कोशिश करेगी कि अपने कप्‍तान को जीत का तोहफा दे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021: कब और कहां देखें KKR और RCB का लाइव मैच

अभी तक ऐसा कोई खिलाड़ी नहीं हुआ है, जिसने एक ही टीम से इतने मैच खेले हों. विराट कोहली आईपीएल इतिहास के अकेले ऐसे खिलाड़ी हैं, जो पहले आईपीएल से लेकर अब तक एक ही टीम से खेल रहे हैं. वैसे तो कुछ लोग मानते हैं कि सीएसके के कप्‍तान एमएस धोनी और मिस्‍टर आईपीएल सुरेश रैना भी ऐसे ही खिलाड़ी हैं, लेकिन आपको याद होगा कि दो साल के लिए सीएसके को सस्‍पेंड कर दिया गया था, इसलिए एमएस धोनी और सुरेश रैना ऐसा नहीं कर सके हैं. हालांकि ऐसे तो कई खिलाड़ी हैं जो आईपीएल में अपने 200 मैच खेल चुके हैं, लेकिन वे एक ही टीम से खेले गए मैच नहीं हैं.  हालांकि आरसीबी ने पहले सीजन से लेकर इस बार तक टीम में कई सारे बदलाव किए गए हैं, श्रीलंका के भी कुछ खिलाड़ी टीम के लिए खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं. वहीं विराट कोहली के सबसे अच्‍छे दोस्‍त एबी डिविलियर्स तो होंगे ही, पिछले दिनों प्रैक्‍टिस मैच में डिविलियर्स ने जिस तरह की ताबड़तोड़ पारी खेली थी, उसने सभी को खुश कर दिया है. टीम के साथ इस बार ग्‍लेन मैक्‍सवेल भी पहली बार जुड़ रहे हैं और अच्‍छा खेल भी दिखा रहे हैं. टीम की पूरी कोशिश होगी कि आज का मैच जीत कर उस लिस्‍ट में शामिल हुआ जाए, जहां दिल्‍ली कैपिटल्‍स और सीएसके हैं. यानी 12 प्‍वाइंट्स वाली लिस्‍ट में. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021, KKR vs RCB : ये हो सकती है आपकी ड्रीम XI टीम, कप्‍तान और उप कप्‍तान...

आरसीबी : विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, केएस भारत, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), वनिंदु हसरंगा, सचिन बेबी, काइल जैमिसन, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल

केकेआर : शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, लॉकी फग्र्यूसन, वरुण चक्रवर्ती और प्रसिद्ध कृष्णा।