News Nation Logo

IPL 2021, RCBvsKKR : RCB की टीम पर भारी संकट, पूरी टीम बना सकी इतने ही रन 

आईपीएल 2021 के आज के मैच में विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी पर भारी संकट के बादल मंडरा रहे हैं. मैच में पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी टीम टीम ने दस विकेट के नुकसान पर 92 रन ही बनाए हैं. आरसीबी की पूरी टीम एक ओवर पहले ही आउट हो गई.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 20 Sep 2021, 09:19:29 PM
virat kohli

virat kohli (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 के आज के मैच में विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी पर भारी संकट के बादल मंडरा रहे हैं. मैच में पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी टीम टीम ने दस विकेट के नुकसान पर 92 रन ही बनाए हैं. आरसीबी की पूरी टीम एक ओवर पहले ही आउट हो गई. यानी अब अगर केकेआर को ये मैच जीतना है तो उन्‍हें 93 रन ही बनाने होंगे. ये स्‍कोर तो बहुत छोटा है और माना जाना चाहिए कि अगर कोई बहुत बड़ा उलटफेर नहीं हुआ तो केकेआर की टीम ये मैच जीत लेगी. आरसीबी की टीम ने पहले फेज में जिस तरह का प्रदर्शन किया था, इस बार ऐसा कुछ भी दिखाई नहीं दिया. ये बात इसी से समझी जा सकती है कि टीम की ओर से सबसे ज्‍यादा रन देवदत्‍त पडिक्‍कल ने बनाए, जो 22 रन ही बन सके. केकेआर के लिए ये जीत जरूरी है, क्‍योंकि उनके पास अभी तक मात्र चार ही अंक हैं, टीम ने इससे पहले अभी तक सात मैच खेले हैं, उसमें से दो ही मैच जीते हैं. अगर केकेआर इस मैच को जीत जाती है तो फिर उनके छह अंक हो जाएंगे. टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने मैच के एक दिन पहले ही इस बात का ऐलान कर दिया था कि वे इस सीजन के बाद टीम की कप्‍तानी छोड़ देंगे, इस घोषणा के बाद ये विराट कोहली का पहला मैच है. वहीं आरसीबी के लिए ये उनका 200वां मैच है. किसी को भी उम्‍मीद नहीं थी कि टीम में इतने बड़े खिलाड़ी होने के बाद भी वे इतने ही रन बना पाएंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : अपने बहुत खास मैच में फ्लाप साबित हुए कप्‍तान विराट कोहली 

इससे पहले आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने आईपीएल 2021 के 31वें मुकाबले में केकेआर के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. आरसीबी की टीम फिलहाल सात मैचों में पांच जीत और दो हार के साथ 10 अंक लेकर तालिका में तीसरे स्थान पर है जबकि केकेआर की टीम सात मैचों में दो जीत और पांच हार के साथ चार अंक लेकर सातवें नंबर पर है. दोनों टीमों के बीच अबतक हुए मुकाबलों में 14 बार केकेआर ने जबकि 13 बार आरसीबी ने जीत हासिल की है. इस मुकाबले से आरसीबी के लिए केएस भरत और वनिंदु हसारंगा ने जबकि केकेआर के लिए वेंकटेश अय्यर ने डेब्यू किया है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021: कब और कहां देखें KKR और RCB का लाइव मैच

ये रही आरसीबी की प्‍लेइंग इलेवन : विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, केएस भारत, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), वनिंदु हसरंगा, सचिन बेबी, काइल जैमिसन, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल
ये रही आरसीबी की प्‍लेइंग इलेवन : शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, लॉकी फग्र्यूसन, वरुण चक्रवर्ती और प्रसिद्ध कृष्णा।

First Published : 20 Sep 2021, 09:16:44 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2021 KKR VS RCB

वीडियो