logo-image

IPL 2021 : आईपीएल 14 फेज 2 का रास्‍ता साफ, ये आया अपडेट 

IPL 2021 Phase 2 News : आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का आयोजन का रास्‍ता अब साफ हो गया है. अब इसमें किसी तरह की कोई अड़चन नजर नहीं आ रही है. आईपीएल 14 का दूसरा सीजन 19 सितंबर से शुरू हो रहा है.

Updated on: 12 Sep 2021, 08:56 AM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 Phase 2 News : आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का आयोजन का रास्‍ता अब साफ हो गया है. अब इसमें किसी तरह की कोई अड़चन नजर नहीं आ रही है. आईपीएल 14 का दूसरा सीजन 19 सितंबर से शुरू हो रहा है. इस दिन रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस और एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच मैच खेला जाएगा. आईपीएल के आयोजन को लेकर पिछले कुछ दिनों से सवाल उठ रहे थे, जब से इंग्‍लैंड गई टीम इंडिया के कुछ सदस्‍य कोरोना पॉजिटिव आ गए थे. हालांकि अब सब कुछ ठीक बताया जा रहा है. यानी आईपीएल का दूसरा सीजन होगा और उसी तरह का रोमांच एक बार फिर देखने के लिए हमें मिलने वाला है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : PBKS और SRH को बड़ा झटका, ये दो खिलाड़ी नहीं खेलेंगे आईपीएल 

इंग्‍लैंड गई टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्‍त्री और बाकी कुछ सदस्‍य कोरोना पॉजिटिव आ गए थे. इसके बाद इंग्‍लैंड के साथ होने वाली पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच रद कर दिया गया था. हालांकि सीरीज में पांच मैच खेले जाने थे. आखिरी मैच दस सितंबर से होना था, लेकिन मैच शुरू होने से कुछ ही घंटे पहले ये खबर सामने आई कि अब ये मैच नहीं होगा. हालांकि ये आखिरी मैच कब होगा और कहां होगा, इसको लेकर लगातार सवाल उठाए जा रहे थे. बताया जा रहा है कि बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली इस मामले में खुद ईसीबी से बात करेंगे. अभी तो करीब एक महीने तक आईपीएल का दूसरा चरण होगा. इसके बाद यूएई में ही टी20 विश्‍व कप 2021 होना है. इसके बाद भी टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल तय है, यानी इस साल ये बचा हुआ मैच नहीं हो पाएगा. लेकिन माना जा रहा है कि अगले साल जब टीम इंडिया लिमिटेड ओवर की सीरीज के लिए टीम इंडिया इंग्‍लैंड के दौरे पर जाएगी, तब ये मैच खेला जा सकता है. हालांकि चार मैचों में से टीम इंडिया ने दो मैच जीते हैं, वहीं एक मैच इंग्‍लैंड की टीम ने जीता था, एक मैच ड्रॉ पर समाप्‍त हुआ था. यानी सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे चल रही है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी पहुंचे UAE, RCB को लेकर ये है अपडेट 

इस बीच आईपीएल को लेकर अच्‍छी खबर ये है कि यूएई रवाना होने से टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्‍ट किया गया है, जिसमें सभी खिलाड़ियों का आरटी पीसीआर टेस्‍ट निगेटिव आया है. यानी अब आईपीएल का सीजन होने में कोई भी बाधा नहीं है. आईपीएल के लिए जो भी खिलाड़ी अब यूएई पहुंचेंगे, उन्‍हें कम से कम छह दिन के लिए क्‍वारंटीन में रहना होगा, इसके बाद इनका फिर से टेस्‍ट होगा और रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही ये खिलाड़ी अपनी टीम के साथ जुड़कर प्रैक्‍टिस कर पाएंगे. हालांकि इस बीच ये भी बात आपको बताना जरूरी है कि अगर कोई भी खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव आता है तो उसे कम से कम 14 दिन के लिए क्‍वारंटीन में रहना होगा. आईपीएल 14 का दूसरा सीजन 19 सितंबर से शुरू होगा और 15 अक्‍टूबर को इसका फाइनल मैच खेला जाएगा.