logo-image

IPL 2021 सस्पेंड, जानिए अब क्या करेंगे खिलाड़ी और कहां जाएंगे 

IPL 2021 Big Update : कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए बीसीसीआई ने अभी से कुछ ही देर पहले मंगलवार को आईपीएल 2021 को तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया है.

Updated on: 04 May 2021, 03:46 PM

नई दिल्ली :

IPL 2021 Big Update : कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए बीसीसीआई ने अभी से कुछ ही देर पहले मंगलवार को आईपीएल 2021 को तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया है. यह फैसला सोमवार को आईपीएल बायो-बबल में अधिक कोविड-19 पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद लिया गया है. आईपीएल गवर्निंग काउंसिल और बीसीसीआई की आपात बैठक में यह फैसला लिया गया है. आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने कहा कि यह फैसला सभी स्टेक होल्डर, खिलाड़ियों टीम सपोर्ट स्टाफ और अधिकारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर लिया गया है. बीसीसीआई ने एक बयान में कहा कि आईपीएल जीसी और बीसीसीआई ने एक आपात बैठक में सर्वसम्मति से तत्काल प्रभाव से आईपीएल 2021 सीजन को स्थगित करने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021: अब रिद्धिमान साहा निकले पॉजिटिव, बढ़ रहे कोरोना मामले

मंगलवार को ही सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के लेग स्पिनर अमित मिश्रा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. हैदराबाद को 14वें सीजन में अपना अगला मुकाबला मंगलवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलना था. लेकिन अब यह मैच भी नहीं खेला जाएगा. ऋद्धिमान साहा से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के वरुण चक्रवर्ती और तेज गेंदबाज संदीप वारियर जबकि चेन्नई सुपर किंग्स टीम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) काशी विश्वनाथन, गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी और टीम बस का क्लीनर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

यह भी पढ़ें : कोरोना की मार: सस्पेंड हुआ आईपीएल-2021, BCCI का बड़ा फैसला

बीसीसीआई ने आगे कहा कि आईपीएल के आयोजन में शामिल खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और अन्य प्रतिभागियों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं करना चाहता है. यह निर्णय सभी होल्डर की सुरक्षा, स्वास्थ्य और भलाई को ध्यान में रखते हुए लिया गया है. भारतीय बोर्ड ने कहा है कि ये मुश्किल समय हैं, विशेष रूप से भारत में और ऐसे में हमने कुछ सकारात्मकता और जयकार में लाने की कोशिश की है. हालांकि, यह जरूरी है कि टूर्नामेंट अब सस्पेंड हो जाए और ऐसे समय में हर कोई अपने परिवार और प्रियजनों के पास वापस चला जाए. आईपीएल 2021 में सभी प्रतिभागियों के सुरक्षित और सुरक्षित मार्ग की व्यवस्था करने के लिए बीसीसीआई अपनी शक्तियों का हरसंभव इस्तेमाल करेगा. संस्था ने कहा कि बीसीसीआई सभी स्वास्थ्य कर्मियों, राज्य संघों, खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ, फ्रेंचाइजी, प्रायोजकों, भागीदारों और उन सभी सेवा प्रदाताओं को धन्यवाद देना चाहता है जिन्होंने इन बेहद कठिन समय में भी आईपीएल 2021 के आयोजन की पूरी कोशिश की है.  आईपीएल के 14 वें सीजन में अब तक 29 ही मैच खेले गए हैं. इसका 30वां मैच मंगलवार को यहां अरुण जेटली स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाना था. नौ अप्रैल से शुरू हुए आईपीएल 2021 में पूरे 60 मैच खेले जाने थे और इसका फाइनल 30 मई को अहमदाबाद में होना था.