logo-image

IPL 2021: अब रिद्धिमान साहा निकले पॉजिटिव, बढ़ रहे कोरोना मामले

कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के कहर से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के 14वें सीजन में होने वाले मुकाबलों पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं.

Updated on: 04 May 2021, 01:30 PM

highlights

  • अब रिद्धिमान साहा निकले कोरोना पॉजिटिव
  • आज के मैच पर संशय के बादल गहराए
  • दो मैंच अब तक टल चुके हैं कोरोना से

:

कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के कहर से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के 14वें सीजन में होने वाले मुकाबलों पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. सोमवार 3 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइटराइडर्स के मुकाबले को स्थगित करने का फैसला लिया गया. कोलकाता के दो खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर कोरोना संक्रमित पाए गए थे. अब आज शाम मंगलवार को होने वाले मुंबई इंडियंस (MI) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के मैच के भी स्थगित होने के आसार हैं. हैदराबाद के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी आ रही है.

आज के मैच पर संकट गहराया
4 मई मंगलवार यानी आज शाम को मुंबई की टीम हैदराबाद के खिलाफ दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेलने उतरेगी. इस मैच से पहले खबर आई है कि हैदराबाद की टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इस खबर से सामने आने के बाद अब आज का मुकाबला खेला जाएगा इसकी संभावना कम हो गई है. कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद वह टीम के जिन खिलाड़ियों के संपर्क में आए थे उन सभी को आइसोलेट किया जाएगा. ऐसे में मैच होने की उम्मीद ना के बराबर ही लग रही है.

जानें कोरोना पर क्या हैं नियम
भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, 'सीएसके और रॉयल्स के बीच अरुण जेटली स्टेडियम में कल होने वाला मैच एसओपी नियमों के तहत बाद की तिथियों में आयोजित किया जाएगा. बालाजी सभी खिलाड़ियों के सपर्क में आये थे और इसलिए उन सभी को कड़े पृथकवास में रहना पड़ रहा है। उनका प्रत्येक दिन परीक्षण किया जाना चाहिए.' बोर्ड की मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार यदि कोई भी व्यक्ति संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आता है तो उसे छह दिन तक क्वॉरनटीन पर रहना होगा और इस दौरान उसकी आरटी पीसीआर की तीन रिपोर्ट नेगेटिव आनी चाहिए.

अब तक दो मैच टल चुके हैं
आईपीएल में यह दूसरा मैच है जिसका कार्यक्रम फिर से तय किया जाएगा. इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स के दो खिलाड़ियों वरुण चक्रवर्ती और संदीप वारियर के पॉजिटिव पाये जाने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ सोमवार को होने वाला उसका मैच स्थगित कर दिया गया था. दिल्ली आज शाम को मुंबई इंडियं, और सनराइजर्स हैदराबाद के मैच की मेजबानी करेगा.