logo-image

कोरोना की मार: सस्पेंड हुआ आईपीएल-2021, BCCI का बड़ा फैसला

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की मार पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सीजन पर भी पड़ गई है. कोविड संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच आईपीएल-2021 को सस्पेंड कर दिया गया है.

Updated on: 04 May 2021, 02:05 PM

highlights

  • आईपीएल पर पड़ी कोरोना की मार
  • आईपीएल-2021 हुआ स्थगित
  • BCCI ने इस सीजन को स्थगित किया

नई दिल्ली:

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की मार पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सीजन पर भी पड़ गई है. कोविड संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच आईपीएल-2021 को सस्पेंड कर दिया गया है. पिछले कुछ दिनों में आईपीएल की कई टीमों के कई खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल-2021 को सस्पेंड करने का फैसला लिया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने बताया है कि आईपीएल को इस सत्र के लिए स्थगित किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: ICC Team Rankings: टी20 में भारत दूसरे नंबर पर कायम, वनडे में नीचे खिसका

आज सुबह ही दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं तो सनराइजर्स हैदराबाद के ऋद्धिमान साहा पॉजिटिव हुए. हैदराबाद को 14वें सीजन में अपना अगला मुकाबला मंगलवार को यहां अरुण जेटली स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलना था. इसके अलावा साहा से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के वरुण चक्रवर्ती और तेज गेंदबाज संदीप वारियर, जबकि चेन्नई सुपर किंग्स टीम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) काशी विश्वनाथन, गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी और टीम बस का क्लीनर भी कोरोना संक्रमित मिले थे. 

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

कोरोना के संक्रमण काल में पहले ही बीसीसीआई ने मजबूत 'बायो-बबल' का हवाला दिया था. जिसके बाद आईपीएल के इस सीजन में 29 मैच ही सफलतापूर्वक कराए जा सके. आईपीएल के 14वें सीजन के लिए 6 आयोजन स्थल थे, इनमें अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, कोलकाता और मुंबई शामिल हैं. चेन्नई और मुंबई ने अपने मैचों की मेजबानी कर ली है और अहमदाबाद तथा दिल्ली बाकी बचे मैचों की मेजबानी कर रहे हैं. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सीजन का 30वां मैच नहीं खेला जा सका था.

यह भी पढ़ें: IPL छोड़कर मालदीव पहुंचे स्लेटर, कहा-आस्ट्रेलियाई पीएम के हाथ खून से रंगे हैं

सोमवार को बीसीसीआई ने आईपीएल के 14वें सीजन में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होने वाले मैच को टाल दिया था. बोर्ड ने यह फैसला कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और तेज गेंदबाज संदीप वॉरियर कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद लिया था. इसके बाद बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाले लीग के 32वें मैच को भी स्थगित कर दिया गया था. अब लगातार खिलाड़ियों और स्टाफ के कोरोना की चपेट में आने के चलते इस आईपीएल सीजन को स्थगित कर दिया गया है.