logo-image

IPL 2021 : एमएस धोनी के पीछे पीछे सुरेश रैना भी लेंगे आईपीएल से रिटायरमेंट 

IPL 2021 Suresh Raina Update : आईपीएल 2021 के शुरू होने से पहले कई बड़े अपडेट भी सामने आ रहे हैं. आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच सितंबर से लेकर अक्टूबर खेले जाएंगे. सभी मैच यूएई में खेले जाएंगे.

Updated on: 10 Jul 2021, 10:53 AM

नई दिल्ली :

IPL 2021 Suresh Raina Update : आईपीएल 2021 के शुरू होने से पहले कई बड़े अपडेट भी सामने आ रहे हैं. आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच सितंबर से लेकर अक्टूबर खेले जाएंगे. सभी मैच यूएई में खेले जाएंगे. हालांकि अभी तारीखों का ऐलान और पूरा शेड्यूल बीसीसीआई की ओर से नहीं किया गया है. माना जा रहा है कि आने वाले एक हफ्ते में सब कुछ साफ हो जाएगा. इसके साथ ही आईपीएल 2021 का आईपीएल कई बड़े खिलाड़ियों के लिए आखिरी आईपीएल हो सकता है. इसमें देश और दुनिया के कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी का ये आखिरी आईपीएल नहीं, जानिए क्या है अपडेट 

आईपीएल 2021 के बाद अगले साल यानी आईपीएल 2022 से पहले मेगा ऑक्शन भी किया जाएगा. क्योंकि आईपीएल 2022 में दो नई टीमों की एंट्री होने जा रही है. ऐसे में सभी टीमें अपने अपने चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकेंगी. इसमें तीन भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी या फिर दो विदेशी और दो भारतीय खिलाड़ी हो सकते हैं. सबसे ज्यादा बातें टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एमएस धोनी को लेकर हो रही हैं. धोनी अगला आईपीएल खेलेंगे या नहीं. धोनी को सीएसके रिटेन करेगी या नहीं. ये सब बातें अभी साफ होनी बाकी हैं. इस बीच सीएसके के ही बल्लेबाज सुरेश रैना ने अपनी स्थिति साफ कर दी है. सुरेश रैना का कहना है कि अगर एमएस धोनी आईपीएल नहीं खेलेंगे तो वे भी नहीं खेलेंगे. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : संजू सैमसन बनाम ईशान किशन, किसका दावा ज्यादा मजबूत 

मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना ने न्यूज 24 से बात करते हुए कहा है कि मैं अभी चार पांच साल आईपीएल और खेल सकता हूं. उन्होंने कहा कि जब तक वे आईपीएल खेलेंगे सीएसके की ओर से ही खेल रहे हैं. पहले आईपीएल साल 2008 से एमएस धोनी और सुरेश रैना चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेल रहे हैं. बीच में दो साल के लिए जब सीएसके सस्पेंड हुई थी तब धोनी पुणे सुपरज्वाइंटस के लिए खेले थे और सुरेश रैना गुजरात लायंस के लिए खेले थे, इसके बाद दोनों की सीएसके में वापसी हुई और अभी तक उसी टीम के लिए खेल रहे हैं. सुरेश रैना ने कहा कि अगर धोनी भाई आईपीएल नहीं खेलेंगे तो वे भी नहीं खेलेंगे. सुरेश रैना ने पिछले साल 15 अगस्त को उसी समय अपने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था, जब एमएस धोनी ने संन्यास का ऐलान किया था. ऐसी ही कुछ बातें अब सुरेश रैना आईपीएल को लेकर भी कह रहे हैं.