logo-image

IPL 2021 SRHvsRR : डेविड वार्नर पहली बार टीम से बाहर, टीमों में 5 बदलाव 

आईपीएल की पूर्व चैंपियन टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले जा रहे मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया है.

Updated on: 02 May 2021, 03:35 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल की पूर्व चैंपियन टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले जा रहे मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया है. इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए डेविड वॉर्नर नहीं खेल रहे हैं और केन विलियमसन कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे. सनराइजर्स हैदराबाद टीम मैनेजमेंट ने एक दिन पहले ही डेविड वॉर्नर को कप्तानी से हटा दिया था और विलियम्सन को कप्तान बनाया था. अब डेविड वार्नर न केवल कप्तानी से हटे हैं, बल्कि टीम से भी बाहर कर दिया गया है. अब आज देखना होगा कि केन विलियमसन क्या करते हैं, ये देखना दिलचस्प होगा. इस मैच में दोनों टीमों ने कुल मिलाकर पांच बदलाव किए हैं. ये अपने आप में बहुत ज्यादा है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Points Table Update : अंक तालिका में जबरदस्त संघर्ष जारी 

यह मैच आईपीएल की दो सबसे नीचे की टीमों, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच का है. राजस्थान रॉयल्स 6 में से 2 और सनराइजर्स हैदराबाद 6 में से एक मैच जीतकर सातवें और अंतिम पायदान पर है. डेविड वार्नर ने 2014 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए डेब्यू करने के बाद से अब तक इस टीम के लिए केवल 20 मैच ही मिस किए हैं. इसमें 17 मैच 2018 के उनके प्रतिबंध के दौरान हैं, जबकि 3 मैच 2019 के हैं, जब वह ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय टीम के साथ थे. यह पहली बार हो रहा है कि उन्हें टीम से ड्रॉप किया जा रहा है.  सनराइजर्स हैदराबाद ने इस मैच के लिए डेविड वार्नर के अलावा सुचित और सिद्धार्थ कौल को भी बाहर रखा है और उनकी जगह मोहम्मद नबी, अब्दुल समद और भुवनेश्वर कुमार को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है. राजस्थान रॉयल्स ने जयदेव उनादकट और शिवम दुबे की जगह अनुज रावत और कार्तिक त्यागी को अंतिम एकादश में शामिल किया है. अनुज रावत अपना पदार्पण कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : तूफानी बल्लेबाजी करने के बाद बोले- कायरन पोलार्ड, मैं एबी डीविलियर्स जैसा 360 डिग्री.....

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन : केन विलियम्सन (कप्तान), जॉनी बेयरेस्टो (विकेटकीपर), विजय शंकर, केदार जाधव, मनीष पांडे, अब्दुल समद, राशिद खान, मोहम्मद नबी, संदीप शर्मा, खलील अहमद, भुवनेश्वर कुमार.
राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन : संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), जॉस बटलर, यशस्वी जायसवाल, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, अनुज रावत, क्रिस मॉरिस, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन साकरिया, कार्तिक त्यागी.