logo-image

IPL 2021 Points Table Update : अंक तालिका में जबरदस्त संघर्ष जारी 

IPL 2021 Points Table Update : इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2021 में अब तक 27 मैच खेले जा चुके हैं. लेकिन सबसे बड़ी बात ये है कि पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस अभी तक नंबर चार पर बनी हुई है.

Updated on: 02 May 2021, 02:37 PM

नई दिल्ली :

IPL 2021 Points Table Update : इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2021 में अब तक 27 मैच खेले जा चुके हैं. लेकिन सबसे बड़ी बात ये है कि पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस अभी तक नंबर चार पर बनी हुई है. मुंबई इंडियंस ने शनिवार को एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स को हराया जरूर, लेकिन इससे मुंबई इंडियंस को दो अंक जरूर मिल गए, लेकिन प्वाइंट्स टेबल में नंबर वही रहा. वहीं इस हार के बाद भी सीएसके की टीम वहीं पर है, जहां पहले थी. अब आज राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच खेला जाएगा, इस मैच के बाद संभावना है कि प्वाइंट्स टेबल में कोई बदलाव नजर आए. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : डेविड वार्नर की गई कप्तानी, अब SRH की Playing XI से भी होंगे बाहर!

मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस अंकतालिका में चौथे नंबर पर पहुंच गई है, जबकि चेन्नई सुपर किंग्स 10 अंकों के साथ टॉप पर कायम है. कायरन पोलार्ड ने 34 गेंदों पर 6 चौके और 8 छक्के के सहारे नाबाद 87 की तूफानी पारी खेलते हुए शनिवार को अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14 वें सीजन के 27 वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से जीत रोमांचक जीत दिला दी. चेन्नई ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 218 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जिसे मुंबई ने अंतिम गेंद पर पोलार्ड के पराक्राम की बदौलत छह विकेट खोकर हासिल कर लिया.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : तूफानी बल्लेबाजी करने के बाद बोले- कायरन पोलार्ड, मैं एबी डीविलियर्स जैसा 360 डिग्री.....

मुंबई की सात मैचों में यह चौथी जीत है और टीम 8 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है. चेन्नई को सात मैचों में दूसरी हार झेलनी पड़ी है और टीम 10 अंकों के साथ अभी भी टॉप पर कायम है. चेन्नई, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगजोर के एक समान 10-10 अंक है, लेकिन बेहतर नेट रन रेट के चलते चेन्नई नंबर वन पर है. दिल्ली दूसरे और बेंगलोर तीसरे नंबर पर है. पंजाब किंग्स छह अंकों के साथ पांचवें, जबकि कोलकाता छठे नंबर पर है. राजस्थान रॉयल्स सातवें और सनराइजर्स हैदराबाद आठवे नंबर पर है.