News Nation Logo

IPL 2021 : स्‍टेडियम में आएंगे दर्शक, लेकिन कितने, जानिए यहां 

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 15 Aug 2021, 09:49:25 PM
stadium

Stadium (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :  

IPL 2021 Darshak : आईपीएल 2021 फेज टू का पहला मैच 19 सितंबर से खेला जाना है. इस तारीख का क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. हालांकि अब इसमें करीब एक महीने का ही वक्‍त बचा हुआ है. टीमों ने यूएई पहुंचना शुरू कर दिया है. इससे पहले संभावना जताई जा रही थी कि आईपीएल में इस बार दर्शकों को स्‍टेडियम आने की एंट्री मिल सकती है. हालांकि इस बारे में बीसीसीआई या फिर यूएई सरकार की ओर से कुछ भी नहीं कहा गया है, लेकिन अब एक ताजा अपडेट आया है, जिसमें कहा गया है कि दर्शकों को प्रवेश की परमीशन तो दी जाएगी, लेकिन एक सीमित संख्‍या में ही दर्शक आ सकेंगे. बताया जा रहा है कि स्‍टेडियम की क्षमता के 60 प्रतिशत दर्शक ही आ सकेंगे. देखना होगा कि आगे इस पर आखिरी फैसला क्‍या लिया जाता है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : UAE पहुंचने पर मुंबई इंडियंस का ऐसे हुआ स्‍वागत, आप भी देखिए शानदार VIDEO

दरअसल टेलीग्राफ ने एक रिपोर्ट प्रकाशित की है, जिसमें कहा गया है कि बीसीसीआई और अमीरात क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी ने इस बारे में साथ में बैठकर फैसला किया है कि स्‍टेडियम पर 60 फीसद दर्शकों को आने दिया जाए. जब आईपीएल 2020 यूएई में हुआ था, तब दर्शकों आने की कोई भी परमीशन नहीं थी. वहीं जब आईपीएल 2021 के मैच भारत में हो रहे थे, तब भी उसमें दर्शकों की एंट्री पर प्रतिबंध था. तमाम कवायद के बाद भी बीच आईपीएल में पता नहीं कहां से बायो बबल में कोरोना की एंट्री हो गई और कुछ खिलाड़ी इससे घिर गए. इसके बाद आखिरकार आईपीएल को स्‍थगित कर दिया गया था. लेकिन पिछले करीब एक महीने की बात करें तो भारत ही नहीं दुनिया के बाकी देशों में भी कोरोना के केस कुछ कम हुए हैं. साथ ही वैक्‍सीनेशन से भी इस पर काफी हद तक काबू पाया जा सका है. अगर इस बार दर्शकों की एंट्री दी जाती है तो दो साल बाद दर्शक स्‍टेडियम से आईपीएल का मजा ले सकेंगे. ये दर्शकों के लिए तो मजेदार होगा ही साथ ही खिलाड़ियों में भी ऊर्जा का एक संचार होगा. खाली स्‍टेडियम में खिलाड़ी भी बड़े मैच खेलने के आदी नहीं हैं. पिछले दो साल से टीवी पर ही फैंस मैच देख रहे थे, हालांकि टीवी पर इस तरह का इंतजार किया गया था कि चौके छक्‍के लगने या पर आउट होने पर शोर होने लगता था. लेकिन मैदान पर तो सन्‍नाटा ही पसरा रहता था. 

यह भी पढ़ें : आईपीएल 2021 की सबसे बड़ी खबर, ये खिलाड़ी भी खेलेंगे, जानिए अपडेट

आईपीएल 2021 के फेज टू में पहला मैच एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस के बीच होगा. ये दो टीमें ऐसी हैं, जब भी इनके बीच मैच होता है तो रोमांच अपने चरम पर होता है. यही दो टीमें आईपीएल के सबसे ज्‍यादा खिताब अपने नाम कर चुकी हैं. मुंबई इंडियंस ने पांच बार आईपीएल का खिताब जीता है, जो सबसे अधिक है, इस वक्‍त भी एमआई की टीम ही चैंपियन है. वहीं चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम तीन बार ट्रॉफी जीत चुकी है. हालांकि इस बार अभी तक चेन्‍नई की टीम अच्‍छा खेल रही है और टीम के प्‍लेऑफ में पहुंचने की पूरी संभावना है, वहीं मुंबई इंडियंस की टीम का सीजन अच्‍छा नहीं गया है, हालांकि टीम चार नंबर पर है और हो सकता है कि वो भी प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई कर जाए. जो भी होगा, मैच मजेदार होगा और हो सकता है कि इन्‍हीं में से कोई टीम चैंपियन भी बन जाए. फाइनल मैच इस बार 15 अक्‍टूबर को खेला जाएगा. आईपीएल के अभी 31 मैच बाकी हैं और ये सभी यूएई के तीन स्‍टेडियम आबुधाबी, शारजहां और दुबई में होंगे. दर्शक अगर स्‍टेडियम आ सकेंगे तो हो सकता है कि क्रिकेट फैंस यूएई जाकर अपनी अपनी टीमों की हौसलाअफजाई करें.  

First Published : 15 Aug 2021, 09:49:25 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.