logo-image

आईपीएल 2021 की सबसे बड़ी खबर, ये खिलाड़ी भी खेलेंगे, जानिए अपडेट 

IPL 2021 Phase 2 : आईपीएल 2021 फेज टू शुरू होने से करीब एक महीने पहले ही आईपीएल की अच्‍छी खबरें आनी शुरू हो गई हैं. बीसीसीआई की पिछले लंबे समय से की जा रही मेहनत अब रंग लाती हुई दिख रही है.

Updated on: 15 Aug 2021, 04:59 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 Phase 2 : आईपीएल 2021 फेज टू शुरू होने से करीब एक महीने पहले ही आईपीएल की अच्‍छी खबरें आनी शुरू हो गई हैं. बीसीसीआई की पिछले लंबे समय से की जा रही मेहनत अब रंग लाती हुई दिख रही है. अब करीब करीब साफ हो गया है कि आईपीएल के इस फेज में भी रोमांच की कोई कमी नहीं रहेगी. दुनिया भर के जो भी खिलाड़ी आईपीएल खेलते हैं, वे खेलते हुए नजर आने वाले हैं. ताजा खबर ये है कि क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने भी अपने खिलाड़ियों को यूएई जाकर आईपीएल खेलने की परमीशन दे दी है. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाड़ी आईपीएल की लगभग हर टीम का हिस्‍सा हैं. कई टीमों के मैच जिताऊ ये ही खिलाड़ी हैं. ऐसे में सभी टीमों के लिए खुश होने का बड़ा कारण है. जल्‍द ही ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी भी यूएई की यात्रा करते हुए नजर आने वाले हैं. 

यह भी पढ़ें :  IPL 2021  : BCCI ने सभी टीमों को दी ये Good News

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया यानी सीए ने अपने खिलाड़ियों के लिए सितंबर और अक्टूबर में यूएई में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के दूसरे चरण में खेलने का रास्ता साफ कर दिया है. क्रिकेट डॉट कॉम की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि यह लगातार दूसरा सीजन होगा जिसमें डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस जैसे खिलाड़ी आकर्षक घरेलू टी20 टूर्नामेंट में भाग लेंगे. दरअसल आईपीएल के दूसरे फेज के तुरंत बाद ही यूएई में ही टी20 विश्‍व कप भी होना है, उसमें ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को आना ही है, यही कारण है कि सीए ने अपने खिलाड़ियों को हरी झंडी दे दी है. साथ ही ऑस्‍ट्रेलियाई और अफगानिस्‍तान के बीच होने वाली सीरीज भी अब नहीं होगी, इसलिए रास्‍ता और आसान हो गया है. हालांकि इस बात की संभावना पहले ही जताई जा रही थी, लेकिन अब क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने इस पर आखिरी मोहर भी लगा दी है. ऐसे में कई टीमों के लिए ये राहत की खबर है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल में अड़ंगा डालने की कोशिश कर रहा पाकिस्‍तान, जानिए क्‍या है अपडेट

आपको बता दें कि आईपीएल 2021 का आयोजन भारत में ही हो रहा था, इसके लिए दुनियाभर के खिलाड़ी भारत आए भी थे. लेकिन कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण अहमदाबाद और नई दिल्ली में बायो-बबल के टूटने की वजह से 2 मई के बाद आईपीएल को स्‍थगित हो गया था. बीसीसीआई की ओर से दी गई चार्टर उड़ान से स्वदेश लौटने से पहले लगभग 40 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों, कोचों, प्रसारकों और सहायक कर्मचारियों को मालदीव में 14 दिन बिताने पड़े थे क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने अपनी अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को बंद कर दिया था. आईपीएल स्‍थगित होने के करीब करीब एक महीने बाद खिलाड़ी अपने अपने घर पहुंच पाए थे. जुलाई में ही बीसीसीआई ने इस बात का ऐलान किया गया था कि आईपीएल के शेष मैच 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक यूएई में खेले जाएंगे. आईपीएल 2021 का दूसरा चरण 19 सितंबर से इस वक्‍त की चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने वाले मुकाबले के साथ शुरू होगा. दोनों टीमें पहले ही अबू धाबी और दुबई में अपने ठिकानों पर पहुंच चुकी हैं. इस वक्‍त खिलाड़ी अपना क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा कर रहे हैं और इसके बाद इनका कोरोना टेस्‍ट होगा, रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद खिलाड़ी मैदान में आकर प्रैक्‍टिस कर सकते हैं.