News Nation Logo

IPL 2021: सात अप्रैल के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों की हो सकती है एंट्री

दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले दूसरे वनडे के बाद आईपीएल में खेलने के लिए भारत पहुंच सकते हैं.

IANS | Updated on: 28 Mar 2021, 09:56:54 AM
IPL

आईपीएल (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  1. आईपीएल 2021 का आगाज 9 अप्रैल से होने वाला है
  2. पहला मैच मुंबई इंडियंस और आरसीबी से होने वाला है
  3. पाकिस्तान के साथ तीन वनडे और चार टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं

 

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले दूसरे वनडे के बाद आईपीएल में खेलने के लिए भारत पहुंच सकते हैं. आईपीएल की फ्रेंचाइजियां अगले महीने की शुरुआत में अपने खिलाड़ियों के लिए भारत आने का व्यवस्था कर सकते हैं. दक्षिण अफ्रीका को दो से 16 अप्रैल तक पाकिस्तान के साथ तीन वनडे और चार टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं. दिल्ली कैपिटल्स के कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्जे, मुंबई इंडियंस के क्विंटन डी कॉक , राजस्थान रॉयल्स के डेविड मिलर और चेन्नई सुपर किंग्स के लुंगी एनगिडी नौ अप्रैल से शुरू होने वाली आईपीएल लीग में खेलने के लिए भारत आएंगे.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: अब तो 370 रन भी कम ही पड़ने वाले हैं, पढ़िए किसने बोली ये बात

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, फ्रेंचाइजी इस बात का आंकलन कर रही है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों को लाने के लिए चार्टर्ड फ्लाइट के लिए पूलिंग संभव है या नहीं. दक्षिण अफ्रीका से आने वाले खिलाड़ियों को क्वारंटीन में नहीं रहना होगा क्योंकि बायो बबल में रहने वालों को अनिवार्य सात-दिन के क्वारंटीन से छूट दी जाती है.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: चेन्नई सुपरकिंग्स के 'चिन्ना थाला' टीम से जुड़े, फोटो की शेयर

यही वजह है कि जसप्रीत बुमराह को क्वारंटीन से गुजरना होगा क्योंकि वह अपनी शादी के लिए बायो सिक्योर बबल से बाहर थे. वहीं, अन्य भारतीय खिलाड़ियों विराट कोहली, रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, केएल. राहुल और अन्य सभी को क्वारंटीन से नहीं गुजरना होगा क्योंकि वे पहले से ही सीमित ओवरों की सीरीज के लिए दौरान बायो सिक्योर में हैं. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने वैसे भी आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ियों को टी20 सीरीज से ब्रेक दिया है. रबाडा, डी कॉक, एनगिडी, मिलर और नॉर्टे को 2-7 अप्रैल के बीच आयोजित होने वाले तीन वनडे मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया. लेकिन 10-16 अप्रैल तक होने वाले चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए उन्हें टीम से बाहर रखा गया है

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng: जॉन बेयरस्टो ने सुनील गावस्कर को टिप्पणी करने पर जवाब दिया

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Mar 2021, 09:56:54 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2021