logo-image

IPL 2021 : दक्षिण अफ्रीका बनाम श्रीलंका सीरीज ने फंसाया पेंच 

आईपीएल 2021 का दूसरा फेज शुरू होने में अब पांच ही दिन का वक्‍त बचा है. लेकिन इसके सामने की मुश्‍किलें दूर होती नजर नहीं आ रही हैं. लगातार कोई न कोई बाधा सामने आ रही है. अब एक और पेंच फंस गया है.

Updated on: 14 Sep 2021, 03:37 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 का दूसरा फेज शुरू होने में अब पांच ही दिन का वक्‍त बचा है. लेकिन इसके सामने की मुश्‍किलें दूर होती नजर नहीं आ रही हैं. लगातार कोई न कोई बाधा सामने आ रही है. अब एक और पेंच फंस गया है, हालांकि अभी तक बीसीसीआई की ओर से इस पर कोई भी बात नहीं कही गई है. दरअसल इस बार दिक्‍कत ये आ रही है कि इस वक्‍त दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही है. आज इस सीरीज का आखिरी मैच है. इस सीरीज में खेलने वाले कुछ खिलाड़ी आईपीएल में भी खेल रहे हैं. आज जब सीरीज खत्‍म हो जाएगी, तो बुधवार तक खिलाड़ी यूएई पहुंच जाएंगे. मैच 19 सितंबर को है, यहां तक तो सब ठीक लगता है. लेकिन दिक्‍कत ये है कि यूएई ने श्रीलंका को रेड लिस्‍ट में है. पहले ये कहा गया था कि आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ी बायो बबल से बायो बबल में प्रवेश करेंगे, इसलिए उन्‍हें ज्‍यादा दिनों तक क्‍वारंटीन में रहने की जरूरत नहीं है. लेकिन अब पता चला है कि दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के खिलाड़ी यूएई पहुंचने के बाद पहले छह दिन के लिए क्‍वारंटीन में रहेंगे, इसके बाद टीम से जुड़ पाएंगे. ऐसे में 21 सितंबर से पहले खेलने की स्‍थिति में नहीं होंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : क्रिस वोक्‍स ने आईपीएल से नाम इसलिए लिया वापस, जानिए 

भारत और इंग्‍लैंड सीरीज के बाद भी जो भारतीय और इंग्‍लैंड के खिलाड़ी यूएई पहुंचे हैं, उन्‍हें भी पहले छह दिन क्‍वारंटीन में रहना है. अगर दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के खिलाड़ियों को क्‍वारंटीन में रहना पड़ता है तो ये खिलाड़ी अपनी अपनी टीम की प्‍लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हो पाएंगे. आईपीएल का पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच है. इन दोनों टीमों में दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी खेल रहे हैं. सीएसके की टीम में तेज गेंदबाज लुंगी एंगिडी हैं, वहीं मुंबई इंडियंस में सलामी बल्‍लेबाज क्‍विंटन डिकॉक हैं. इस बीच इनसाइड स्‍पोर्ट्स ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि एक आईपीएल टीम ने कहा है कि वे दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के खिलाड़ियों की उपलब्‍धता के बारे में बीसीसीआई से बात कर रहे हैं. पहले कहा गया था कि खिलाड़ी बायो बबल टू बायो बबल में एंट्री करेंगे, लेकिन रेड लिस्‍ट की बात सामने आने के बाद अब स्‍थिति साफ नहीं है. इसके लिए बीसीसीआई से बात जारी है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : RCB की टीम पहनेगी नीली जर्सी, जानिए कब और क्‍यों 

रिपोर्ट में कहा गया है कि एक दूसरी टीम से भी इनसाइड स्‍पोर्ट्स की बात हुई है और उनकी ओर से कहा गया है कि वे उम्‍मीद कर रहे हैं कि खिलाड़ी सीधे बायो बबल में प्रवेश करें. सभी खिलाड़ी विशेष विमान से यूएई पहुंचेंगे, लेकिन पहले मैच में खेलने को लेकर भ्रम की स्थिति है. वहीं बात अगर बीसीसीआई की करें तो उनके एक अधिकारी ने कहा है कि श्रीलंका से आने वाले खिलाड़ियों को क्‍वारंटीन में रहने की जरूरत नहीं होगी, पहले ऐसा ही था, लेकिन जब से रेड लिस्‍ट की बात सामने आई है, हालात बदल गए हैं. उन्‍होंने कहा है कि जो भी खिलाड़ी आएंगे, वे कोरोना की डोज ले चुके हैं और सभी कोलंबो में बायो बबल में हैं, इसलिए उम्‍मीद की जानी चाहिए कि खिलाड़ी सीधे बायो बबल में एंट्री कर सकेंगे.  

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी के सामने नई मुसीबत, टीम का ये खिलाड़ी घायल 

आईपीएल में खेलने वाले ये खिलाड़ी श्रीलंका- दक्षिण अफ्रीका सीरीज का हिस्‍सा 
राजस्‍थान रॉयल्‍स : तरबजे शम्‍सी, डेविड मिलर 
आरसीबी : दुश्‍मंत चमीरा और वानिंदु हसरंगा
पंजाब किंग्‍स : एडेन मार्कराम
मुंबई इंडियंस : क्‍विंटन डिकॉक
सीएसके : लुंगी एंगिडी