logo-image

IPL 2021 : एमएस धोनी के सामने नई मुसीबत, टीम का ये खिलाड़ी घायल 

आईपीएल 2021 का दूसरा चरण शुरू होने वाला है. फेज 2 का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा. इस दिन एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस के बीच होगा.

Updated on: 14 Sep 2021, 09:45 AM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 का दूसरा चरण शुरू होने वाला है. फेज 2 का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा. इस दिन एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस के बीच होगा. अब पहला मैच शुरू होने में महज पांच ही दिन शेष रह गए हैं. लेकिन इससे पहले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स यानी सीएसके के लिए एक नई मुसीबत सामने आ गई है. टीम के सलामी बल्‍लेबाज और दक्षिण अफ्रीकी टीम के पूर्व कप्‍तान फॉफ डुप्‍लेसिस को चोट लग गई है. इससे अब मुश्‍किल ये हो गई है कि टीम की ओर से बतौर सलामी बल्‍लेबाज कौन उतरेगा. इसको लेकर टीम को जल्‍द से जल्‍द फैसला करना होगा. क्‍योंकि अब ज्‍यादा दिन बचे भी नहीं हैं. 

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी के भरोसे है विराट कोहली की कप्‍तानी, जानिए कैसे

एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए आईपीएल के पिछले सीजन में फॉफ डुप्‍लेसिस और रितुराज गायकवाड ओपनिंग कर रहे थे. इस बार भी संभावना यही है कि यही दोनों ओपनिंग करेंगे. लेकिन इस बीच एक बुरी खबर आई. खबर ये कि सीपीएल यानी कैरेबियन प्रीमियर लीग खेल रहे फॉफ डुप्‍लेसिस को चोट लग गई है और वे घायल हो गए हैं. ऐसे में अब सवाल यही है कि टीम के लिए रितुराज गायकवाड़ के साथ ओपनिंग पहले मैच में कौन करेगा. क्‍योंकि अब तो टीम के साथ शेन वाटसन भी नहीं है, जो ओपनिंग किया करते थे. आईपीएल 2021 का पहला फेज जो भारत में ही खेला जा रहा था, उसमें फॉफ डुप्‍लेसिस ने अच्‍छी बल्‍लेबाजी की थी और यही कारण रहा कि टीम टॉप की टीमों में बनी हुई है. फॉफ डुप्‍लेसिस सीपीएल में खेल रहे थे और इसी दौरान एक मैच में उनकी जांघ में खिंचाव आ गया. हालांकि अभी तक ये साफ नहीं है कि डुप्‍लेसिस की दिक्‍कत कितनी ज्‍यादा है, लेकिन कुछ दिन के लिए तो उन्‍हें ब्रेक लेना ही पड़ सकता है. हो सकता है कि पहले मैच के बाद वे बाकी मैचों में टीम की ओर से खेलते हुए नजर आएं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम पहुंची UAE, कप्‍तान को लेकर...

हालांकि टीम के पास ओपनिंग के लिए कुछ एक ऑप्‍शन मौजूद हैं. पिछले ही साल टीम के साथ रॉबिन उथप्‍पा जुड़े थे, हालांकि उन्‍हें अभी तक अपनी नई टीम के साथ खेलने का कोई मौका नहीं मिला है. वे केकेआर सहित कई टीमों के लिए ओपनिंग की जिम्‍मेदारी निभा चुके हैं और टीम इंडिया के लिए भी ओपनिंग किया करते थे. क्‍या कप्‍तान एमएस धोनी उन पर भरोसा जताएंगे. इसके अलावा अंबाती रायुडु भी ओपनिंग कर सकते हैं. वे भी टीम के लिए काफी अच्‍छे ओपनर साबित हो सकते हैं. देखना होगा कि पहले मैच से पहले जो कुछ दिन का वक्‍त बचा है, उसमें खुद धोनी और टीम मैनेजमेंट क्‍या कुछ फैसला करता है. हालांकि टीम के लिए अभी तक का सीजन काफी अच्‍छा गया है. टीम सात में से अपने पांच मैच जीत चुकी है और दस अंक लेकर प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर दो पर है. टीम की प्‍लेआफ में जाने की पूरी संभावना बनी हुई है. देखना होगा कि क्‍या टीम दूसरे चरण में भी उसी तरह का प्रदर्शन जारी रख पाती है या नहीं.