logo-image

IPL 2021 : क्रिस वोक्‍स ने आईपीएल से नाम इसलिए लिया वापस, जानिए 

आईपीएल 2021 का रोमांच एक बार फिर शुरू होने को है. 19 सितंबर से मैच खेला जाएगा. हालांकि इससे पहले आईपीएल की कुछ टीमों को उस वक्‍त जोरदार झटका लगा, जब इंग्‍लैंड के तीन खिलाड़ियों ने अपना नाम इससे अचानक वापस ले लिया था.

Updated on: 14 Sep 2021, 12:30 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 का रोमांच एक बार फिर शुरू होने को है. 19 सितंबर से मैच खेला जाएगा. हालांकि इससे पहले आईपीएल की कुछ टीमों को उस वक्‍त जोरदार झटका लगा, जब इंग्‍लैंड के तीन खिलाड़ियों ने अपना नाम इससे अचानक वापस ले लिया था. सभी खिलाड़ियों ने इसका कारण अलग अलग बताए थे, अब इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्‍स ने इस बात का खुलासा किया है कि वे आईपीएल खेलने क्‍यों नहीं आ रहे हैं. क्रिस वोक्स ने स्वीकार किया कि उन्हें इंग्लैंड के व्यस्त कार्यक्रम, जिसमें टी20 विश्व कप और एशेज टूर शामिल है, उसमें शामिल होने के लिए आईपीएल के दूसरे चरण से हटना पड़ा. दिल्ली कैपिटल्स ने सोमवार को कहा था कि क्रिस वोक्स निजी कारणों की वजह से इस टूर्नामेंट से हटे हैं. फ्रेंचाइजी ने फिर बताया कि उन्होंने क्रिस वोक्स के रिप्लेसमेंट के तौर पर ऑस्ट्रेलिया के बेन ड्वारशुइस को साइन किया है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : RCB की टीम पहनेगी नीली जर्सी, जानिए कब और क्‍यों 

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का आयोजन रविवार से यूएई में होना है. इसका फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को होगा और इसके आठ दिन बाद ही इंग्लैंड को टी20 विश्व में विंडीज के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करनी है. क्रिस वोक्स इंग्लैंड के टी20 विश्व कप टीम में शामिल हैं और उम्मीद है कि वह एशेज टीम में जगह बनाएंगे. उनके अलावा डेविड मलान और जॉनी बेयरस्टो भी इस टूर्नामेंट से हटे थे. द गार्जियन के हवाले से क्रिस वोक्स ने कहा है कि टी20 विश्व की टीम में मैं शामिल हुआ. विश्व कप और एशेज को देखते हुए समय कम है. मुझे आईपीएल का हिस्सा होना अच्छा लगता लेकिन कुछ खोना भी पड़ता है. उन्होंने कहा कि विश्व कप और एशेज टूर काफी बड़ा है. कोरोना के कारण जो स्थिति बन रही है वो अजीब है लेकिन क्रिकेट के नजरिए से यह काफी उत्साहित करने वाला है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी के सामने नई मुसीबत, टीम का ये खिलाड़ी घायल 

इस बीच आपको ये भी समझना होगा कि क्रिस वोक्‍स की जगह जिस खिलाड़ी को दिल्‍ली कैपिटल्‍स में शामिल किया गया है, वो भी कमजोर नहीं है. दिल्ली कैपिटल्‍स की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज बेन ड्वार्सहुइस को शामिल किया है. करीब 27 साल के बेन ड्वारशुइस तेज गेंदबाज हैं. बेन ड्वार्सहुइस का पूरा नाम बेंजामिन जेम्स ड्वार्सहुइस है. उन्होंने साल 2016-17 में न्यू साउथ वेल्स की टीम से लिस्ट ए के लिए डेब्यू किया था. इस समय वह वार्कविकशायर की टीम से भी जुड़े हुए हैं. इससे पहले साल 2018 के आईपीएल ऑक्शन में भी उन्हें खरीदा गया था. तब उन्हें पंजाब किंग्स इलेवन की टीम ने अपना हिस्सा बनाया था, लेकिन उसके बाद से उन्हें आईपीएल में किसी टीम का हिस्सा बनने का मौका नहीं मिला. इस बार आईपीएल के पहले चरण में बेशक उन्हें नहीं खरीदा गया लेकिन अब क्रिस वोक्स के हटने के बाद दिल्ली की टीम ने उन्हें अपने साथ शामिल किया है.