logo-image

IPL 2021 Schedule : कब तक आएगा आईपीएल का पूरा शेड्यूल, जानिए यहां 

IPL 2021 Full Schedule : आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच सितंबर से लेकर अक्टूबर तक यूएई में खेले जाएंगे. बीसीसीआई इस वक्त इसकी तैयारियों में जुटी हुई है.

Updated on: 14 Jul 2021, 01:58 PM

highlights

  • आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच सितंबर अक्टूबर में होंगे
  • आईपीएल के शेष मैच एक बार फिर यूएई में ही खेले जाएंगे
  • बीसीसीआई जल्द ही जारी कर सकता है बचे मैचों का शेड्यूल

नई दिल्ली :

IPL 2021 Full Schedule : आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच सितंबर से लेकर अक्टूबर तक यूएई में खेले जाएंगे. बीसीसीआई इस वक्त इसकी तैयारियों में जुटी हुई है. इस बीच क्रिकेट फैंस को सबसे ज्यादा इंतजार इस बात का है कि आईपीएल 14 के बचे हुए मैचों का शेड्यूल कब जारी होगा. इससे पहले बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला की ओर से बताया गया था कि आईपीएल 14 के बचे हुए मैच 19 सितंबर से शुरू होंगे और 15 अक्टूबर को इसका फाइनल खेला जाएगा. इसी के बाद से फैंस आईपीएल के पूरे शेड्यूल का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन अभी तक शेड्यूल नहीं आया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : RCB की रिटेन लिस्ट से इस खिलाड़ी ने गायब किया एबी डिविलियर्स का नाम

आईपीएल 2021 को लेकर बीसीसीआई दो से तीन दिन में बड़ा ऐलान कर सकता है. दरअसल आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों में खेलने से कई खिलाड़ियों और कुछ क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को एनओसी देने से मना कर दिया था. बीसीसीआई लगातार विदेशी क्रिकेट बोर्ड से बात कर रहा है. माना जा रहा है कि 15 जुलाई तक ये साफ हो जाएगा कि कौन  कौन से खिलाड़ी आईपीएल में आने के लिए तैयार हैं और कौन से नहीं. इस बीच बताया जा रहा है कि आईपीएल 14 के मैचों की तारीख में फेरबदल किया जा सकता है. पता चला है कि आईपीएल 2021 का जो फाइनल मैच 15 अक्टूबर को होना था, वो शायद अब 10 अक्टूबर को खेला जाएगा. इसका मतलब ये है कि आईपीएल का पहला मैच जो 19 सितंबर को होना था, वो 17 सितंबर से शुरू हो सकता है. साथ ही डबल हेडर मैचों की संख्या भी बढ़ सकती है. 

यह भी पढ़ें : IPL : ये हैं आईपीएल इतिहास के सबसे बड़े सिक्सर किंग, एक का तिहरा शतक 

आईपीएल की तारीखों में जो हल्का सा फेरबदल हमें देखने के लिए मिल सकता है, उसका कारण टी20 विश्व कप 2021 है, जिसका पहला मैच 17 अक्टूबर से खेला जाना है. पेच ये भी है कि आईपीएल और टी20 विश्व कप दोनों ही यूएई में होंगे. ऐसे में आईसीसी मैच शुरू होने से काफी पहले ही तीनों स्टेडियम अपनी देखरेख में ले लेगा. अगर आईपीएल का फाइनल 15 अक्टूबर को होगा तो फिर दो दिन में आईसीसी इन्हें कैसे तैयार करेगा. हालांकि अच्छी बात ये है कि टी20 श्वि कप में पहले क्वालीफायर राउंड होंगे, जो ओमान में खेले जाएंगे. संभावना है कि बीसीसीआई दुबई के स्टेडियम को छोड़कर बाकी दो स्टेडियम यानी शारजाह और आबुधाबी आईसीसी को पहले ही दे दे. बीसीसीआई की योजना है कि आईपीएल के क्वालीफायर, एलीमनेटर और फाइनल मैच एक ही स्टेडियम यानी दुबई में खेले जाएं. हालांकि अभी भी पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता है, लेकिन माना जा रहा है कि दो से तीन दिन में पूरा शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा, ताकि पता चल सके कि किस तारीख को किन दो टीमें के बीच मैच होना है.