News Nation Logo
शोपियां के द्रगाड इलाके में मुठभेड़ के दौरान दो अज्ञात आतंकवादी मारे गए। सर्च ऑपरेशन जारी बर्बाद फ़सलों का आकलन हो रहा है, डेढ़ महीने में किसानों को मुआवज़ा मिलने की उम्मीद है: सीएम, दिल्ली बारिश से जिन किसानों की फसलें बर्बाद हुईं, उन्हें 50,000 रु./हे. मुआवज़ा दिया जाए: अरविंद केजरीवाल उत्तर प्रदेश: पीएम नरेंद्र मोदी ने कुशीनगर में श्रीलंका के मंत्री नमल राजपक्षे से मुलाकात की आर्यन खान पर फैसला आज दोपहर 2.45 पर आएगा मौसम खुल चुका है और चारधाम यात्रा शुरू हो चुकी है: उत्तराखंड के DGP अशोक कुमार दुनिया में जहां-जहां भी बुद्ध के विचारों को आत्मसात किया गया, वहां प्रगति के रास्ते बने: पीएम मोदी उड़ान योजना के तहत बीते कुछ सालों में 900 से अधिक नए रूट्स को स्वीकृति दी जा चुकी है: पीएम मोदी कुशीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा उनकी श्रद्धा को अर्पित पुष्पांजलि है: पीएम मोदी भारत विश्व भर के बौद्ध समाज की श्रद्धा, आस्था और प्रेरणा का केंद्र है: कुशीनगर में पीएम मोदी 50 से अधिक नए या ऐसे एयरपोर्ट जो पहले सेवा में नहीं थे, उन्हें चालू किया जा चुका है: पीएम मोदी CBI-CVS कांफ्रेंस में बोले पीएम मोदी-भ्रष्टाचार सिस्टम का हिस्सा नहीं हो सकता है लखीमपुर हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज होगी अहम सुनवाई. पंजाब में कांग्रेस का बढ़ा दलित प्रेम. राहुल गांधी आज दिखाएंगे शोभा यात्रा को हरी झंडी आज शाम उत्तराखंड जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह, बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का लेंगे जायजा क्रूज ड्रग्स केस में आर्यन खान को आज मिलेगी बेल या रहेंगे जेल में ही

IPL 2021 RR vs SRH : राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए मैच जीतना जरूरी, जानिए क्‍यों 

आईपीएल 2021 में अब राजस्‍थान रॉयल्‍स का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से होगा. सनराइजर्स हैदराबाद का तो सफर अब इस आईपीएल में करीब करीब खत्‍म हो जाएगा, लेकिन हां, राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए उम्‍मीदें अभी भी जगी हुई हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 26 Sep 2021, 10:51:06 PM
ipl 2021  srh david warner

ipl 2021 srh david warner (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 में अब राजस्‍थान रॉयल्‍स का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से होगा. सनराइजर्स हैदराबाद का तो सफर अब इस आईपीएल में करीब करीब खत्‍म हो जाएगा, लेकिन हां, राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए उम्‍मीदें अभी भी जगी हुई हैं. लेकिन इसके लिए जरूरी है कि टीम इस मैच को जीते. राजस्‍थान रॉयल्‍स की बात करें तो टीम के कुछ बल्‍लेबाज तो अच्‍छा काम कर रहे हैं, लेकिन जब तक पूरी टीम परफार्म नहीं करेगी, तब तक जीत मिलना कुछ मुश्‍किल काम है. ये मैच आईपीएल 2021 की प्‍वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे की टीमे हैं. राजस्‍थान रॉयल्‍स सातवें स्‍थान पर है, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आठवें नंबर पर है. राजस्‍थान रॉयल्‍स के पास इस वक्‍त आठ अंक हैं. आठ अंक वाली टीमें कई हैं. इनमें से कौन सी टीम प्‍लेआफ में जाएगी, अभी कह पाना मुश्‍किल है. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अभी तक केवल एक ही मैच अपने नाम कर सकी है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Points Table: एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली CSK फिर टेबल टॉप पर, प्‍लेआफ का रास्‍ता साफ 

राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए कप्‍तान संजू सैमसन अच्‍छा खेल दिखा रहे हैं, वे सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्‍ट में भी शामिल हैं, लेकिन उनका साथ देने वाला कोई नहीं है. इससे टीम के लिए आगे के रास्‍त पर जाने की मुश्‍किल खड़ी हो सकती है. हालांकि कुछ मैचों में यशस्‍वी जायसवाल और महिपाल लोमरोर अच्‍छा खेले, लेकिन एक दो मैच में चलने से काम नहीं बनेगा, प्रदर्शन में निरंतरता रखना जरूरी है. यहां तक कि इस साल आईपीएल में टीम के लिए खेलने वाले लियाम लिविंगस्‍टोन और डेविड मिलर भी कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं. वहीं क्रिस मॉरिस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं, वे भी अपने प्रदर्शन से टीम को संतुष्‍ट करने में असफल रहे हैं. हालांकि टीम के लिए अच्‍छी बात ये है कि कार्तिक त्‍यागी काफी धारदार गेंदबाजी कर रहे हैं. पंजाब किंग्‍स के खिलाफ तो आखिरी ओवर में उन्‍होंने अपने बल पर टीम को जीत दिला दी थी. नहीं तो टीम पर अभी भी संकट के बादल मंडरा रहे होते.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : CSK ने कैसे पलट दी बाजी, KKR ने कर दी ये गलती, जानिए 5 कारण 

सनराइजर्स हैदराबाद की तो बात ही करने की जरूरत नहीं है. टीम ने इसी आईपीएल के पहले फेज में अपना कप्‍तान भी बदल दिया था. डेविड वार्नर की जगह केन विलियमसन को कप्‍तान बनाया गया, लेकिन कप्‍तान बदलने के बाद भी टीम की किस्‍मत नहीं बदली. टीम का एक भी खिलाड़ी ऐसा नहीं है, जिसके प्रदर्शन की बात की जाए. यहां तक कप्‍तानी से हटने के बाद भी डेविड वार्नर अपनी टीम के लिए बतौर बल्‍लेबाज भी प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. जहां तक गेंदबाजी की बात है तो विश्‍व स्‍तर के गेंदबाज राशिद खान अपना काम कर रहे हैं, वहीं जेसन होल्‍डर विकेट निकाल कर उनका साथ देने की कोशिश करते हैं, लेकन इतना काफी नहीं होता. जब तक बल्‍लेबाज और गेंदबाज पूरी जिम्‍मेदारी को समझकर अपना खेल नहीं खेलेंगे, तब तक मुश्‍किल हो जाएगी. ये मैच सनराइजर्स से ज्‍यादा राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए जीतना जरूरी है, क्‍योंकि वे इस मैच को जीतकर आगे की राह आसान कर सकते हैं.  

First Published : 26 Sep 2021, 10:51:06 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो