News Nation Logo

IPL 2021 Points Table: एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली CSK फिर टेबल टॉप पर, प्‍लेआफ का रास्‍ता साफ 

एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स एक बार फिर प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर पहुंच गई है. टीम के पास अब 16 अंक हो गए हैं, इससे साफ है कि टीम अब प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई कर जाएगी.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 26 Sep 2021, 08:38:10 PM
CSK

CSK (Photo Credit: IPLT20.com)

नई दिल्‍ली :

एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स एक बार फिर प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर पहुंच गई है. टीम के पास अब 16 अंक हो गए हैं, इससे साफ है कि टीम अब प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई कर जाएगी. इसके अलावा दिल्‍ली कैपिटल्‍स के भी पास 16 अंक हैं. केकेआर और सीएसके का मैच रोचक हुआ. सीएसके के लिए रवींद्र जडेजा ने 22 ने आतिशी पारी खेलकर अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स को दो विकेट से जीत दिला दी. पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर की टीम ने 20 ओवर में छह विकेट पर 171 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए सीएसके ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 172 रन बनाकर मैच को जीत लिया.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : CSK ने कैसे पलट दी बाजी, KKR ने कर दी ये गलती, जानिए 5 कारण 

171 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके की शानदार शुरुआत रही और सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डुप्लेसिस ने पहले विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी की. आंद्रे रसेल ने गायकवाड़ को आउट कर सीएसके को पहला झटका दिया. गायकवाड़ ने 28 गेंदो में तीन दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से धुआंधार 40 रन बनाए. इसके बाद मोइन अली ने डुप्लेसिस के साथ पारी को आगे बढ़ाया पर डुप्लेसिस भी 30 गेंदो में सात चौकों के सहारे सर्वाधिक 43 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद अंबाती रायुडू ने 10, सुरेश रैना ने 11 और कप्तान एमएस धोनी ने एक रन बनाया, वहीं  सैम करन 4 रन बनाकर आउट हो गए. सीएसके की टीम पर दबाव बढ़ता जा रहा था तभी मोइन अली भी 28 गेंदो में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 32 रन बनाकर आउट हो गए. सीएसके को दो ओवर में 26 रनों की दरकार थी और क्रीज पर जडेजा थे. रविंद्र जडेजा ने 19वें ओवर में 22 रन बनाकर खेल को बदल दिया. जडेजा ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए आठ गेंदो में दो चौकों और दो छक्को की मदद से 22 रन बनाए. इसके बाद शार्दूल और दीपक चहर नाबाद रहे और सीएके की जीत सुनिश्चित की. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : शिखर धवन और केएल राहुल में बराबरी की जंग, जीतेगा कौन 

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने शुभमन गिल का विकेट 10 के योग्य पर गवां दिया. शुभमन गिल ने नौ रनों की पारी खेली. गिल के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए राहुल त्रिपाठी ने सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर के साथ पारी को संभाला और दोनों के बीच 40 रन की साझेदारी भी हुई. शार्दूल ने केकेआर के लिए पिछले दो मैचों से लागातार मैच जिताऊ पारी खेलने वाले अय्यर को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. अय्यर ने 15 गेंदो में तीन चौको के सहारे 18 रन बनाए. अय्यर के बाद कप्तान इयोन मोर्गन ने त्रिपाठी के साथ पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की पर हेजलवुड ने मोर्गन को आउट कर केकेआर को करारा झटका दिया. मोर्गन ने आठ रन की पारी खेली. चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए नितीश राणा और त्रिपाठी ने केकेआर की पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की पर जडेजा ने त्रिपाठी को आउट कर केकेआर को चौथा झटका दिया. राहुल त्रिपाठी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 33 गेंदो में चार चौकों और एक छक्कों की मदद से सर्वाधिक 45 रन बनाए. इसके बाद आंद्रे रसेल ने भी 20 रन बनाए. केकेआर के लिए अंत के ओवरों में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने आतिशी पारी खेलते हुए 11 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाए. नितीश राणा ने 27 गेंदो में तीन चौकों और एक छक्कों की मदद से नाबाद 37 रन बनाए जबकि सुनील नारायण बिना खाता खोले नाबाद रहे. 

First Published : 26 Sep 2021, 08:38:10 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.