logo-image

IPL 2021 : PBKS और RR में कौन सी टीम है भारी, जानिए यहां 

PBKS vs RR Playing XI : आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में आज पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने सामने होंगी. ये दो ऐसी टीमें हैं, जिनके पास शानदार बल्लेबाजों की लंबी फेहरिस्त है.

Updated on: 21 Sep 2021, 11:51 AM

नई दिल्‍ली :

PBKS vs RR Playing XI : आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में आज पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने सामने होंगी. ये दो ऐसी टीमें हैं, जिनके पास शानदार बल्लेबाजों की लंबी फेहरिस्त है. इस मैच की खास बात ये है कि आज का मैच जो भी टीम जीतेगी, वो चौथे स्‍थान पर पहुंच सकती है और फिर उसके प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई करने के ज्‍यादा मौके होंगे. लोकेश राहुल की कप्‍तानी में पंजाब किंग्स की टीम अंक तालिका में छठे स्थान पर है, जबकि संजु सैमसन की अगुवाई वाली रॉयल्स की टीम अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है. फैंस के लिए आज का दिन काफी मजेदार होने वाला है, क्योंकि दोनो टीमों में धाकड़ बल्लेबाजों की सूची है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021, RCB vs KKR : केकेआर ने आरसीबी को 9 विकेट से दी करारी मात, जानिए मैच का हाल 

एविन लुईस और लियाम लिविंगस्टोन की ताकतवर बल्लेबाजी का मुकाबला क्रिस गेल की ताकत और कप्तान केएल राहुल की रणनीति से होगा. राजस्‍थान रॉयल्स को जोस बटलर की कमी जरूर खलेगी जबकि लुईस के टीम में आने से टीम के बल्लेबाजी में मजबूती मिलेगी. लियाम लिविंगस्टोन पिछले कुछ वर्षों से खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में शानदार फॉर्म में हैं. वह 'द हंड्रेड' में शानदार प्रदर्शन के बाद दुबई आ रहे हैं. संभावना है कि वह मंगलवार को वेस्टइंडीज के लुईस के साथ ओपनिंग कर सकते हैं. अगर दोनों पावरप्ले के ओवरों में राजस्‍थान रॉयल्स को विस्फोटक शुरुआत देने में कामयाब हो जाते हैं, तो कप्तान संजू सैमसन के लिए पारी को आगे बढ़ाने में और अधिक मिलेगी. ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस को नहीं भूलना चाहिए. वह इस आईपीएल सीजन में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : फेज 2 में पंजाब किंग्‍स की टीम पर ये संकट, प्रीती जिंटा और राहुल परेशान

पंजाब किंग्‍स के लिए क्रिस गेल के साथ राहुल और मयंक अग्रवाल के ओपनिंग करने की उम्मीद है. सोमवार को पंजाब ने क्रिस गेल का नेट्स में पसीना बहाते हुए एक वीडियो भी पोस्ट किया, जिससे विपक्षी पक्ष को स्पष्ट चेतावनी दी गई. यह क्रिस गेल का पंजाब के लिए 40वां मैच भी होगा. झाय रिचर्डसन और रिले मेरेडिथ ने आईपीएल के दूसरे चरण में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है, जिसके बाद पंजाब की गेंदबाजी थोड़ी कमजोर नजर आ रही है. राजस्‍थान रॉयल्‍स और पंजाब किंग्‍स 22 बार आमने सामने आ चुके हैं. आरआर की टीम 12 बार जीत चुकी है, जबकि पंजाब किंग्‍स की टीम ने 10 बार मैच को अपने कब्‍जे में किया है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021, RCBvsKKR : RCB की टीम पर भारी संकट, पूरी टीम बना सकी इतने ही रन

पंजाब किंग्स की संभावित प्‍लेइंग इलेवन : केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, आदिल राशिद, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, नाथन एलिस, मोहम्मद शमी।

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्‍लेइंग इलेवन : एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, रियान पराग, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, राहुल तेवतिया, कार्तिक त्यागी, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया.