logo-image

IPL 2021: Ms Dhoni करते हैं खिलाड़ियों की मदद, युवा प्लेयर ने बयां का दास्तां

चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल में तीन बार खिताब जीता है लेकिन पिछले साल वो प्लेऑफ में पहुंचने में नाकाम रही थी.

Updated on: 28 Mar 2021, 10:40 AM

highlights

  1. पहला मैच चेन्नई का दिल्ली से
  2. एम एस धोनी करने वाले हैं कप्तानी
  3. सुरेश रैना भी टीम से जुड़ चुके हैं.

 

 

नई दिल्ली :

चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल में तीन बार खिताब जीता है लेकिन पिछले साल वो प्लेऑफ में पहुंचने में नाकाम रही थी. आईपीएल 2021 के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स पहली टीम थी जिन्होंने अपने कैंप लगाया था. अब चेन्नई सुपरकिंग्स मुंबई पहुंच गई है जहां वो अपने कैंप की प्रैक्टिस कर रही है. चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ उनके सभी खिलाड़ी अब जुड़ गए हैं. चेन्नई सुपर किंग्स का पहला मैच दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 10 अप्रैल को मुंबई के मैदान पर होने वाला है. इस बार चेन्नई सुपरकिंग्स पर फैंस की खासी निगाहें होंगी.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: सात अप्रैल के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों की हो सकती है एंट्री

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के युवा बल्लेबाज रितुराज गायकवाड ने कहा कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की सलाह ने उन्हें पिछले सीजन में अपनी खोई फॉर्म वापस पाने में काफी मदद की. धोनी ने आईपीएल के पिछले सीजन में गायकवाड को शांत रहने और खुद पर दबाव नहीं लेने की सलाह दी थी. गायकवाड ने पिछले सीजन में आईपीएल में डेब्यू किया था, जहां वो पहले तीन मैचों में फ्लॉप रहे थे. लेकिन बाद में उन्होंने नाबाद 65, 72 और नाबाद 62 रन की पारी खेली थी.

ये भी पढ़ेंं: Ind Vs Eng 3rd ODI:इस अहम मुकाबले को कहां देखें,Live Streaming Online

गायकवाड ने सीएसके की वेबसाइट पर कहा धोनी ने मुझसे क्रिकेट का आनंद लेने और परिणाम के बारे में ज्यादा नहीं सोचने के लिए कहा था. उन्होंने मुझसे माहौल का आनंद लेने, शांत रहने को कहा था और एक जब मैंने अपनी आंखे जमा ली तो मैं अपना प्रभाव छोड़ने में सक्षम था. उन्होंने कहा मुझे लगता है कि यह मेरे लिए एक अच्छा अनुभव था, क्योंकि मैं परिणाम के बारे में सोच रहा था और प्रक्रिया के बारे में नहीं. इसलिए, इसने मुझे उससे आने में बहुत मदद की.

ये भी पढ़ें:IPL 2021: मुंबई इंडियंस ने की इस साल के लिए नई जर्सी लॉन्च

24 साल के गायकवाड को इस साल के प्री-सीजन कैंप के दौरान चेन्नई में धोनी के साथ अधिक समय बिताना पड़ा था. उन्होंने कहा मैंने धोनी से जो महत्वपूर्ण सबक सीखे उनमें से एक यह है कि क्रिकेट में अच्छे और बुरे दिन होंगे, जैसा कि जीवन में होता है. लेकिन मायने यह रखता है कि आप खुद के प्रति कितने ईमानदार हैं, दोनों ही स्थितियों में तटस्थ रहें. आपका दिन हो सकता है. लेकिन जब भी आपका दिन हो तो उसे भुनाना महत्वपूर्ण है