News Nation Logo

IPL 2021 : रिकी पोंटिंग बोले, पृथ्वी शॉ सुपरस्टार खिलाड़ी, उनकी थ्‍योरी...

आईपीएल 2021 के लिए दिल्‍ली कैपिटल्‍स का नया कप्‍तान ऋषभ पंत को बनाया गया है. वहीं इस आईपीएल में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के ही पृथ्‍वी शॉ पर भी नजर रहने वाली है. वे टीम के लिए इस बार भी ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 06 Apr 2021, 03:09:11 PM
Prithvi Shaw

Prithvi Shaw (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 के लिए दिल्‍ली कैपिटल्‍स का नया कप्‍तान ऋषभ पंत को बनाया गया है. वहीं इस आईपीएल में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के ही पृथ्‍वी शॉ पर भी नजर रहने वाली है. वे टीम के लिए इस बार भी ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं. दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग का मानना है कि टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ में सुपरस्टार खिलाड़ी बनने की क्षमता है. पृथ्‍वी शॉ आईपीएल के पिछले सीजन में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे. इसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी फ्लॉप साबित हुए थे. पृथ्‍वी शॉ ने हालांकि हाल ही में हुए विजय हजारे ट्रॉफी से फॉर्म हासिल की और आठ मैचों में 827 रन बनाए. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : ऋषभ पंत दिल्‍ली कैपिटल्‍स को जिताएंगे आईपीएल, रिकी पोंटिंग बोले.....

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्‍तान और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कोच रिकी पोंटिंग ने क्रिकेट डॉट काम डॉट एयू से कहा कि पिछले साल आईपीएल में मेरी पृथ्‍वी शॉ के साथ मजेदार चर्चा हुई. मैं समझने की कोशिश कर रहा था कि उन्हें कोचिंग देने का सही तरीका क्या है और मैं उनके लिए कैसे बेस्ट कर सकता हूं. उन्होंने कहा कि पिछले साल बल्लेबाजी में उनकी थ्योरी दिलचस्प थी. जब वह रन नहीं बना पाते थे तो वह बल्लेबाजी नहीं करना चाहते हैं और जब वह रन बनाते थे तो हर वक्त बल्लेबाजी करना चाहते थे. कोच ने कहा कि चार और पांच मैचों में जब वह 10 रन या उससे कम के स्कोर पर आउट हो रहे थे तो मैंने उनसे कहा कि हम नेट्स पर काम कर सकते हैं. लेकिन उन्होंने मेरी तरफ देखकर कहा कि नहीं, मैं आज बल्लेबाजी नहीं करूंगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : मुंबई में कोरोना का कहर, वानखेड़े के तीन मैंबर कोरोना पॉजिटिव 

रिकी पोंटिंग ने कहा कि मेरे ख्याल से उनमें बदलाव आया होगा. मुझे पता है कि पिछले कुछ महीनों में उन्होंने काफी काम किया है और उनकी पिछली थ्योरी भी शायद बदली होगी. मैं उम्मीद करता हूं कि ऐसा हो क्योंकि अगर हम उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देख सके तो वह एक सुपरस्टार खिलाड़ी बन सकते हैं. विजय हजारे ट्रॉफी में पृथ्‍वी शॉ ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उससे आईपीएल 2021 में उनका प्‍लेइंग इलवेन में स्‍थान करीब करीब पक्‍का ही है. पूरी उम्‍मीद है कि पृथ्‍वी शॉ शिखर धवन के साथ पारी का आगाज करने के लिए मैदान में उतरेंगे. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Apr 2021, 03:09:11 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो