logo-image

IPL 2021 : ऋषभ पंत दिल्‍ली कैपिटल्‍स को जिताएंगे आईपीएल, रिकी पोंटिंग बोले.....

ऋषभ पंत को टीम के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर की जगह कप्तान नियुक्त किया गया था. श्रेयस अय्यर चोटिल होने के कारण आईपीएल में नहीं खेल सकेंगे. दिल्‍ली कैपिटल्‍स का आईपीएल 2021 में पहला मैच दस अप्रैल को है.

Updated on: 06 Apr 2021, 01:36 PM

नई दिल्‍ली :

ऋषभ पंत को टीम के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर की जगह कप्तान नियुक्त किया गया था. श्रेयस अय्यर चोटिल होने के कारण आईपीएल में नहीं खेल सकेंगे. दिल्‍ली कैपिटल्‍स का आईपीएल 2021 में पहला मैच दस अप्रैल को है, जब मुंबई में उनका सामना एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स से होगा. इस बीच दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग का कहना है कि अतिरिक्त जिम्मेदारी टीम के नवनियुक्त कप्तान ऋषभ पंत को आईपीएल के इस सीजन के लिए प्रेरित करेगी. टीम के कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि मुझे लगता है कि ऋषभ पंत के लिए अतिरिक्त जिम्मेदारी अच्छी है. वह ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें जिम्मेदारी लेना पसंद है इसलिए मैं उत्साहित हूं कि वह इसे किस तरह संभालेंगे. लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं लगता कि ऋषभ पंत को ज्यादा मदद लेने की जरूरत पड़ेगी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : मुंबई में कोरोना का कहर, वानखेड़े के तीन मैंबर कोरोना पॉजिटिव 

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा कि यह कोचिंग स्टाफ का व सीनियर खिलाड़ियों का काम है कि वह नवनियुक्त कप्तान की हर संभव मदद और उनका समर्थन करें. उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि अगर हम ऋषभ पंत से पहले मैच से पहले तक कप्तानी को लेकर ज्यादातर चर्चा करेंगे तो हमें टूर्नामेंट में ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. जहां भी जरूरत पड़े वहां ऋषभ पंत की मदद करना मेरा, अन्य कोचों और सीनियर खिलाड़ियों के काम का बड़ा हिस्सा है. ऐसा ना सिर्फ ट्रेनिंग में बल्कि मैच के दौरान भी करना है. रिकी पोंटिंग ने कहा कि मैंने ऋषभ पंत के कौशल को तब पहचाना जब मेरी पहली बार उनसे निगाहें मिली थीं. वह अभी सही रास्ते पर है और पिछले छह-सात महीनों में उनका खेल बेहतरीन रहा है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : सुरेश रैना- रविंद्र जडेजा, कौन होगा CSK का उपकप्‍तान, जानिए क्‍या हुआ फैसला

दिल्‍ली कैपिटल्‍स टीम के कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि वह टीम के खिलाड़ियों से खुश हैं और उन्हें भरोसा है दिल्ली की टीम इस सीजन में बेहतर करेगी. रिकी पोंटिंग ने कहा कि हमारी टीम में जो खिलाड़ी हैं उससे मैं खुश हूं और मुझे लगता है कि हम इस बार आईपीएल का खिताब जीत सकते हैं. मैं और टीम के खिलाड़ी इसलिए यहां आए हैं. उन्होंने कहा कि हमने चर्चा की और हमारे बीच जीतने पर ही बात हुई कि टीम पिछले साल की तुलना में किस तरह एक कदम और आगे बढ़ सकती है.