News Nation Logo
Banner

IPL 2021: RCB का बड़ा खुलासा, बताया कैसे मैक्सवेल को खरीदने की प्लानिंग की थी

आईपीएल 2020 में विफल रहने के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई आलराउंडर ग्लैन मैक्सवेल 2021 सीजन के लिए हुई नीलामी में 14.25 करोड़ रुपये में बिके हैं

IANS | Updated on: 23 Feb 2021, 12:43:24 PM
Glen Maxwell

ग्लेन मैक्सवेल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

आईपीएल 2020 में विफल रहने के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई आलराउंडर Glen Maxwell 2021 सीजन के लिए हुई नीलामी में 14.25 करोड़ रुपये में बिके हैं. पंजाब किंग्स के पूर्व बल्लेबाज मैक्सवेल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने इस रकम में खरीदा. मैक्सवेल का बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था. आरसीबी ने सोमवार को ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उसने बताया है कि किस तरह से उसने अपने क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन की अगुवाई में मैक्सवेल को खरीदने के लिए बोली लगाने की योजना बनाई. हेसन ने वीडियो में कहा  हमने उन्हें इसलिए पसंद किया क्योंकि 10 से 15 ओवरों के बीच में वे काफी खतरनाक होते हैं. 2014 के बाद से मध्य ओवरों में उन्होंने 161.5 की स्ट्राइक रेट रन बनाए हैं, जोकि हमारे लिए अच्छा रहेगा.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: रॉबिन उथप्पा ने MS Dhoni के लिए दिया दिल छू लेने वाला संदेश

उन्होंने आगे कहा और वह एक गेंदबाजी विकल्प भी हो सकते हैं. टॉप-6 में हमें कुछ ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत थी, जो 3-4 गेंदबाजी कर सके. लेकिन मैक्सवेल दो ओवर कर सकते हैं. ये संख्या असाधारण है. मैक्सवेल पर सबसे कोलकाता नाइट राइडर्स ने तीन करोड़ रुपये की बोली लगाई. लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने भी फिर मैक्सवेल पर बोली लगानी शुरू कर दी और इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने छह करोड़ रुपये के साथ बोली शुरू की और फिर राजस्थान रॉयल्स भी बोली में कूद पड़े.

 

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: तीसरे टेस्ट मैच की भारत की संभावित Playing XI

चेन्नई 11.50 करोड़ रुपये तक मैक्सवेल की बोली लगा चुका था. लेकिन फिर आरसबी और ज्यादा आगे बढ़े और फिर सीएसके 13.5 करोड़ तक मैक्सवेल को खरीदने के लिए तैयार हो गया था. लेकिन फिर आरसीबी ने 14.25 करोड़ रुपये की बोली लगाकर मैक्सवेल को अपने साथ जोड़ लिया. मैक्सवेल को नए सीजन के लिए पंजाब किंग्स ने रिलीज कर दिया था.

ये भी पढ़ें: IPL से पहले न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों का तगड़ा प्रदर्शन, ऑस्ट्रेलिया को हराया

ऑक्‍शन के बाद ये होगी RCB की पूरी टीम : विराट कोहली, अब्राहम डिविलियर्स, युजवेंद्र चहल, देवदत्त पडिक्कल, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, एडम जम्पा, शाहबाज अहमद, जोश फिलिप, किशन रिचर्डसन, पवन देशपांडेश, काइल जेमिसन, डेन क्रिस्‍टयन, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, सचिन बेबी, रजत पाटीदार, मोहम्‍मद अजहरुद्दीन, सुयश प्रभुदेसाई, कोनाश्रीकर भरत.

First Published : 23 Feb 2021, 10:09:25 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2021 Glen Maxwell