News Nation Logo
Banner

IPL से पहले न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों का तगड़ा प्रदर्शन, ऑस्ट्रेलिया को हराया

न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टी20 मैच में 53 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली

IANS | Updated on: 22 Feb 2021, 03:48:21 PM
NZ beats Aus

न्यूजीलैंड (Photo Credit: https://twitter.com/ICC)

क्राइस्टचर्च:

डेवोन कॉनवे (नाबाद 99) की शानदार पारी और लेग स्पिनर ईश सोढ़ी (4/28) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टी20 मैच में सोमवार को 53 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. हागले ओवर मैदान पर टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने कॉनवे के 59 गेंदों पर 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से बनाए गए नाबाद 99 रनों की बदौलत 20 ओवर में पांच विकेट पर 184 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 17.3 ओवर में 131 रन बनाकर ढेर हो गई.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: तीसरे टेस्ट मैच की भारत की संभावित Playing XI

ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल मार्श ने 33 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्के की मदद से सर्वाधिक 45 रन बनाए. न्यूजीलैंड की तरफ से सोढ़ी के अलावा टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट ने दो-दो विकेट तथा काइल जैमिसन और मिशेल सेंटनर को एक-एक विकेट मिला. इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने मात्र 19 रन पर माíटन गुप्टिल (0), टिम सीफर्ट (1) और कप्तान केन विलियम्सन (12) के विकेट गंवाए. हालांकि कॉनवे ने ग्लेन फिलिप्स के साथ पारी को संभाला और दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी हुई. 

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: मोटेरा मैदान को लेकर दिया हार्दिक पांड्या ने चौंकाने वाला बयान

फिलिप्स को मार्कस स्टोयनिस ने आउट किया. फिलिप्स ने 20 गेंदों पर तीन छक्कों के सहारे 30 रन बनाए. इसके बाद कॉनवे ने जेम्स नीशम के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 47 रन जोड़े. हालांकि नीशम को जाय रिचर्डसन ने आउट किया. नीशम ने 15 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 26 रन बनाए. कॉनवे दूसरी छोर से पारी संभाले लेकिन ओवर खत्म होने के कारण शतक बनाने से चूक गए. मिशेल सेंटनर पांच गेंदों पर एक चौके के सहारे सात रन बनाकर नाबाद रहे. ऑस्ट्रेलिया की ओर से रिचर्डसन और डेनियल सैम्स ने दो-दो विकेट और स्टोयनिस ने एक विकेट लिया.

ये भी पढ़ें : IPL 2021 और विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप को लेकर बोले केन विलियमसन, जानिए क्‍या

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कंगारू टीम की शुरुआत भी बेहद खराब रही और उसने चार विकेट 19 रन पर गंवाए. मार्श ने कुछ कोशिशें की लेकिन उनके आउट होते ही ऑस्ट्रेलियाई पारी बिखर गई. ऑस्ट्रेलिया की ओर से एश्टन एगर ने 23, मैथ्यू वेड ने 12 और रिचर्डसन ने 11 रन बनाए जबकि एडम जम्पा 13 बनाकर नाबाद रहे. दोनों टीमों के बीच दूसरा टी20 मुकाबला 25 फरवरी को डुनेडिन में खेला जाएगा. आईपीएल से से कीवी खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया जहबकि ऑ

First Published : 22 Feb 2021, 03:47:42 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

NZ Vs AUS