logo-image

IPL में आपको भी खेलने का मिल सकता है मौका, होनी चाहिए आप में ये खासियत

आईपीएल का आगाज 2008 में हुआ और तभी से हर कोई युवा खिलाड़ी चाहता है कि वो इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा बने.

Updated on: 15 Feb 2021, 08:52 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल का आगाज 2008 में हुआ और तभी से हर कोई युवा खिलाड़ी चाहता है कि वो इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा बने. आईपीएल से टीम इंडिया के दरवाजें आसानी से खुल जाते हैं और इसलिए आज हर युवा क्रिकेटर आईपीएल खेलना चाहता है. आईपीएल खेलने के लिए एक्स फैक्टर होना चाहिए. आईपीएल के लिए काफी सारी टीम्स कैंप लगाती है जिससे वो अपनी टीम में कुछ खिलाड़ियों को शामिल कर सके. अब आईपीएल खेलना काफी आसान हो जाएगा क्योंकि एक टीम खिलाड़ियों को अपने खेमे में शामिल कर रही है. इस टीम ने साफ तौर पर विज्ञापन जारी करते हुए बताया है कि उनको कैसे खिलाड़ियों की जरुरत है.

ये भी पढ़ें: चेन्नई टेस्ट मैच में अंपायर नितिन मेनन के फैसले पर उठे सवाल, अब सोशल मीडिया पर हुए ट्रेंड

दरअसल, साल 2008 की विजेता टीम राजस्थान रॉयल्स ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है और उसमें लिखा है कि We Are Hiring. इस विज्ञापन में उन्होंने बताया है कि उन्हें बल्लेबाज, गेंदबाज और ऑलराउंडर्स की जरुरत है. राजस्थान रॉयल्स ने लिखा है कि लंबे छक्के मारने की काबिलियत होनी चाहिए, डेथ ऑवर्स में बॉलिंग करनी आनी चाहिए , खेल की समझ से साथ एक टीम प्लेयर होना चाहिए. इसके आगे उन्होंने लिखा है कि अगर कोई इस रोल में फिट बैठता है तो वो अपनी डिटेल्स को आईपील ऑक्शन से पहले भेज दें. साल 2020 में आईपीएल का आयोजन यूएई में हुआ था जिसमें राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ थे और प्वाइंट्स टेबल में आखिरी स्थान मिला था. राजस्थान के पास 37.85 करोड़ रुपये है और 9 खिलाड़ी वो खरीद सकते हैं जिसमें से तीन विदेशी खिलाड़ी है

ये भी पढ़ें: IPL 2021 Auction से पहले सभी 8 टीम के स्क्वॉड पर एक नज़र

इस बार राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी युवा संजू सैमसन कर रहे हैं क्योंकि स्टीव स्मिथ को राजस्थान ने रिलीज कर दिया है. राजस्थान ने स्टीव स्मिथ, अंकित राजपूत, ओशेन थॉमस, आकाश सिंह, वरुण एरॉन, टॉम कुरेन, अनिरुद्ध जोशी, शशांक सिंह. वहीं ट्रेड विंडो के जरिए रॉबिन उथ्प्पा अब चेन्नई सुपरकिंग्स में चले गए हैं. आईपीएल का आक्शन 18 फरवरी को चेन्नई में होने वाला है जिसमें 292 खिलाड़ियों को शॉर्ट लिस्ट किया गया है लेकिन सिर्फ 61 खिलाड़ियों को टीमें खरीद पाएगी. अब देखना होगा कि राजस्थान रॉयल्स के इस विज्ञापन से कितने खिलाड़ी ऑक्शन से पहले इन्हें मिलते हैं.