logo-image

चेन्नई टेस्ट मैच में अंपायर नितिन मेनन के फैसले पर उठे सवाल, अब सोशल मीडिया पर हुए ट्रेंड

चेन्नई टेस्ट मैच में भारत के अंपायर नितिन मेनन का एक फैसला अब सवालों के घेरे में आ गया है.

Updated on: 15 Feb 2021, 08:18 PM

नई दिल्ली :

चेन्नई टेस्ट मैच में भारत के अंपायर नितिन मेनन का एक फैसला अब सवालों के घेरे में आ गया है. दरअसल, अक्षर पटेल की गेंद पर इंग्लैंड के बल्लेबाज ने बैकफुट डिफेंस कर रहे थे लेकिन गेंद हल्की पैड पर लगकर विकेटकीपर ऋषभ पंत के पास पहुंची. जिसके बाद टीम इंडिया ने जोरदार अपील की और अंपायर नितिन मेनन ने नॉट आउट करार दिया था. जिसके बाद टीम इंडिया ने DRS का इस्तेमाल किया जिसके बाद विवाद बढ़ता ही चला गया.DRS में कैच की अपील पर नॉट आउट करार दिया गया क्योंकि गेंद बल्ले की बजाए पैड से लगी थी

ये भी पढ़ें: IPL 2021 Auction: CSK से लेकर मुंबई तक कौन कितने विदेशी प्लेयर्स खरीद सकता है, देखें लिस्ट

जिसके बाद DRS ने उस फैसले को नॉटआउट दिया वहीं थोड़ी देर बाद DRS में LBW का रिव्यू दिखाया गया जिसमें जो रुट आउट दिख रहे थे लेकिन अंपायर कॉल के चलते उन्हें नॉट आउट करार दिया गया. उसके बाद विराट कोहली और अंपायर की जमकर बेहस हुई. हालांकि ये कहा जा रहा है कि LBW में अंपायर कॉल को क्यों लाया गया जब उन्होंने कैच की अपील की थी. हालांकि टीम इंडिया ने LBW के लिए रिव्यू नहीं मांगा था जबकि उन्होंने सिर्फ कैच के लिए रिव्यू का इस्तेमाल किया था. देखा जाए तो इसमें  अंपायर नितिन मेनन की कहीं कोई गलती नहीं है लेकिन फिर भी ये कहां जा रहा है कि मेनन ने गलत फैसला लिया है. मेनन के इस फैसले के बाद सोशल मीडिया पर फैंस तरह तरह की बातें कर रहे हैं. नियम के हिसाब से जिस चीज के लिए DRS मांगा जाता है उसी के लिए उसका इस्तेमाल किया जाता है.

ये भी पढ़ें : Ind Vs Eng Stumps Day 3: आर अश्विन का शतक, इंग्लैंड को जीत के लिए चाहिए अब 429 रन

बता दें कि भारत ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड को एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को स्टंप्स तक दूसरी पारी में तीन विकेट पर 53 रन पर रोक कर मैच में अपना शिकंजा कस लिया और उसे इस मुकाबले को जीतने के लिए अब सात विकेटों की जरुरत है. भारत की दूसरी पारी 286 रन पर ऑलआउट हुई और उसने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 482 रनों का लक्ष्य रखा. दिन का खेल खत्म होने तक डेनियल लॉरेंस 38 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 19 और कप्तान जोए रूट आठ गेंदों पर दो रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. इंग्लैंड को मुकाबला जीतने के लिए अभी भी 429 रनों की जरूरत है और उसके पास सात विकेट शेष हैं जबकि भारत के पास पूरे छह सत्र और कम से कम 180 ओवर हैं। भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने 15 रन देकर दो विकेट और रविचंद्रन अश्विन ने 28 रन देकर एक विकेट लिए.