logo-image

IPL 2021 : KXIP का नाम बदलने पर पंजाब किंग्‍स के कप्‍तान केएल राहुल बोले.....

पंजाब किंग्स के कप्तान लोकेश राहुल ने कहा है कि टीम का नया नाम एक यूनिट के रूप में बेहतर प्रदर्शन करेगी. आईपीएल टीम किंग्‍स इलेवन पंजाब ने हाल में अपनी टीम का नाम बदलने की घोषणा की है.

Updated on: 18 Feb 2021, 02:53 PM

नई दिल्‍ली :

पंजाब किंग्स के कप्तान लोकेश राहुल ने कहा है कि टीम का नया नाम एक यूनिट के रूप में बेहतर प्रदर्शन करेगी. आईपीएल टीम किंग्‍स इलेवन पंजाब ने हाल में अपनी टीम का नाम बदलने की घोषणा की है. फ्रेंचाइजी ने किंग्स इलेवन पंजाब का नाम बदलकर पंजाब किंग्स रखने की घोषणा की है और साथ उसने टीम का नया लोगो भी जारी किया है. पंजाब किंग्स ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें केएल राहुल ने कहा कि मुझे किंग्स इलेवन नाम पसंद था, लेकिन टीम 11 खिलाड़ियों से बढ़कर है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction LIVE Updates : आठ आईपीएल टीमें और 291 खिलाड़ियों की बोली

केएल राहुल ने कहा कि हम एक परिवार की तरह रहते हैं, एक परिवार की तरह महसूस करते हैं. मुझे विश्वास है कि नाम बदलने से हमारी किस्मत भी बदलेगी.  विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने भी नाम बदलने का समर्थन करते हुए कहा, निश्वित रूप से, मुझे यह पसंद है. कभी कभी बदलाव अच्छा होता है। राहुल ने जो कुछ भी कहा है मैं उसका समर्थन करता हूं. यह केवल 11 खिलाड़ियों को लेकर नहीं है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी, यहां देखिए पूरी लिस्‍ट 

आईपीएल के 14वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब जो अब इस बार से पंजाब किंग्स के नाम से मैदान पर उतरने वाली है. पंजाब इस बार नए तेवर और नए कलेवर के साथ अपना दम दिखाने को तैयार है. आईपीएल ऑक्शन के लिए पंजाब के पास 53.20 करोड़ रुपये है और 9 खिलाड़ियों को खरीद सकती है. अब पंजाब ने अपना नाम बदल दिया है साथ ही अपना नया लोगो भी लॉन्च कर दिया है जिसमें दिखाया गया है कि पंजाब इस बार नए जोश के साथ है. इस बार भी लोकेश राहुल टीम के कप्तान होंगे.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction का पूरा गणित, 230 खिलाड़ी रहेंगे अनसोल्‍ड, 196.6 करोड़ दांव पर

किंग्स इलेवन पंजाब ने 2021 सीजन की शुरुआत से पहले ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल सहित नौ खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है. टीम ने ग्‍लेन मैक्सवेल को पिछले सीजन में 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन वह टीम के लिए कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे और 13 मैचों में केवल 108 रन ही बना पाए थे. इस साल पंजाब ने कप्तान लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, मनदीप सिंह, सरफराज खान, दीपक हुड्डा, प्रभसिमरन सिंह, मोहम्मद शमी, क्रिस जॉर्डन, दर्शन नीलकांडे, रवि बिश्नोई, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह, हरप्रीत बराड़, इशान पोरेल को रिटेन किया है जबकि ग्लेन मैक्सवेल, करुण नायर, हार्डस विलोजेन, जगदीश सुचित, मुजीब उर रहमान, शेल्डन कॉटरेल, जिमी नीशम, कृष्णप्पा गौतम, तजिंदर सिंह को रिलीज कर दिया है. अब देखना होगा कि 18 फरवरी को ऑक्शन में टीम किन किन खिलाड़ियों को खरीदती है.