logo-image

IPL 2021 Points Table : धोनी की CSK पहुंची टॉप पर, जानिए पूरी अंक तालिका 

एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके ने विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी को छह विकेट से हरा दिया. इसी के साथ सीएसके एक बार फिर प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर पहुंच गई है.

Updated on: 25 Sep 2021, 12:08 AM

नई दिल्‍ली :

एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके ने विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी को छह विकेट से हरा दिया. इसी के साथ सीएसके एक बार फिर प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर पहुंच गई है. टीम के पास अब 16 अंक हो गए हैं, वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स के भी इतने ही अंक हैं. वहीं विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी की बात करें तो टीम के पास अभी तक 10 ही अंक हैं, लेकिन टीम के लिए परेशानी की बात ये है कि उनकी टीम इस चरण में अपने दोनों ही मैच गंवा चुकी है. प्‍लेआफ में जाने के लिए टीम को अभी कुछ और मैच जीतने होंगे, नहीं तो टीम के लिए आगे मुश्‍किल खड़ी हो सकती है. सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 156 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके की टीम ने एमएस धोनी के नाबाद नौ गेंदों में दौ चौकों की मदद से 11 और सुरेश रैना के नाबाद दस गेंदों में दो चौकों और एक छक्के के सहारे 11 रनों की पारी के दम पर 18.1 ओवर में चार विकेट पर 157 रन बना कर मैच जीत लिया. आरसीबी की ओर से हर्षल पटेल ने दो जबकि युजवेंद्र चहल और ग्लेन मैक्सवेल ने एक-एक विकेट लिए.

यह भी पढ़ें : CSK vs RCB : विराट कोहली फिर क्‍यों हारे, धोनी की CSK ने क्‍या किया कमाल, जानिए 5 कारण 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके की टीम ने शानदार शुरुआत की और सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डुपलेसी ने पहले विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी की. युजवेंद्र चहल ने गायकवाड़ को आउट कर सीएसके का पहला झटका दिया. रितुराज गायकवाड़ ने 26 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 38 रन की पारी खेली. पहला विकेट गिरने के बाद फॉफ डुप्‍लेसी भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और वह भी 26 गेंदो में दो चौकों और दो छक्को की मदद से 26 रन की पारी खेली. मोइन अली ने 23 रन और अंबाती रायडू के ताबड़तोड़ 22 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के के सहारे 32 रन की पारी के बदौलत सीएसके जीत के और करीब पहुंच गई. इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद कप्तान एमएस धोनी और सुरेश रैना की जोड़ी ने टीम को जीत के दहलीज पर पहुंचाया. 

यह भी पढ़ें : PBKS vs SRH : केएल राहुल का प्लेऑफ में जाने का सपना रह जाएगा अधूरा, अगर ऐसा हुआ तो...

इससे पहले, कप्तान विराट कोहली और देवदत्‍त पडिक्‍कल ने आरसीबी को अच्छी शुरूआत दिलाई और दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 111 रनों की साझेदारी की.  इस साझेदारी को ब्रावो ने कप्तान कोहली को आउट कर तोड़ा, जिन्होंने 41 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 53 रन बनाए. इसके कुछ देर बाद नए बल्लेबाज के रुप में उतरे एबी डिविलयर्स (12) को शार्दुल ने आउट कर पवेलियन भेजा. देवदत्‍त पडिक्‍कल भी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए और वह भी 50 गेंदों में पांच चौकों और तीन छक्के की मदद से 70 रन बनाए. उनका का विकेट भी शार्दुल ने ही लिया.