logo-image

PBKS vs SRH : केएल राहुल का प्लेऑफ में जाने का सपना रह जाएगा अधूरा, अगर ऐसा हुआ तो...

आईपीएल 2021 में केएल राहुल की कप्‍तानी वाली पंजाब किंग्‍स की टीम एक बार फिर मैदान में उतरने जा रही है. इस बार पंजाब किंग्‍स का मुकाबला केन विलियमसन की कप्‍तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद से होगा.

Updated on: 24 Sep 2021, 10:14 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 में केएल राहुल की कप्‍तानी वाली पंजाब किंग्‍स की टीम एक बार फिर मैदान में उतरने जा रही है. इस बार पंजाब किंग्‍स का मुकाबला केन विलियमसन की कप्‍तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद से होगा. आईपीएल 2021 का सीजन सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अच्‍छा नहीं गया है. पहले फेज में तो टीम खराब खेली ही, यहां तक कि उनका कप्‍तान भी बदल दिया गया. पहले टीम के कप्‍तान डेविड वार्नर थे, लेकिन बाद में केन विलियमसन बना दिए गए. कप्‍तान बदला, लेकिन टीम की किस्‍मत नहीं बदली. इस बार भी टीम की शुरुआत हार से ही हूई है. आईपीएल 2021 की आठ टीमों से इस वक्‍त यही ऐसी टीम है, जो करीब करीब प्‍लेआफ की दौड़ से बाहर हो गई है. हालांकि अब वे दूसरे टीमों का खेल बिगाड़ने की तैयारी में है. इसलिए पंजाब किंग्‍स को इससे बचकर रहना होगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम प्‍लेआफ के करीब, रिषभ पंत के सामने ये मुश्‍किल 

पंजाब किंग्‍स के लिए सामने वाली टीम तो मुश्‍किल खड़ी कर रही सकती है, लेकिन टीम को इससे पहले अपने ही भीतर सब कुछ ठीक करने की जरूरत है. पंजाब किंग्‍स और राजस्‍थान के बीच जो मैच खेला गया था, उसमें राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 185 रनों का स्‍कोर खड़ा किया था. टीम के सलामी बल्‍लेबाज मयंक अग्रवाल और कप्‍तान केएल राहुल ने जिस तरह से टीम को शुरुआत दी, उससे लगा कि मैच टीम जीत जाएगी. केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के बीच 100 रन से भी ज्‍यादा की साझेदारी हुई. 19वें ओवर तक मैच में पंजाब की टीम थी और लग रहा था कि विनर वही टीम होगी. आखिरी ओवर में सब कुछ बदला गया. टीम जरूरी चार रन नहीं जुटा सकी और दो विकेट खो बैठी. राहुल और मयंक के अलावा और कोई भी बल्‍लेबाज उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर सका, जिसके लिए वे जाने जाते हैं. टीम में नाम तो कई बड़े बड़े हैं, लेकिन मौके पर काम नहीं आ रहे हैं. टीम के लिए ये अच्‍छी खबर नहीं कही जा सकती. 

यह भी पढ़ें : KKR की दो लगातार जीत, इसके बाद भी कप्‍तान इयोन मोर्गन बुरे फंसे, जानिए क्‍यों 

वहीं अगर सनराइजर्स हैदराबाद की बात करें तो टीम ने अभी तक आठ मैच खेल लिए हैं और उसमें से केवल ही मैच टीम जीत पाई है. इस बात की संभावना कम ही है कि ये टीम अब प्‍लेआफ के लिए आगे बढ़ पाएगी. पिछली बार जब टीम दिल्‍ली कैपिटल्‍स के सामने मैदान पर उतरी थी, तब टीम की ओर से सबसे ज्‍यादा 28 रन अब्‍दुल समद ने बनाए थे. इसी से समझा जा सकता है कि टीम ने कैसा प्रदर्शन किया होगा. टीम ने उस मैच में नौ विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाए थे. टीम को आठ विकेट से हार मिली थी. टीम की ओर से केवल मोहम्‍मद खलील और राशिद खान ही एक एक विकेट ले पाए थे. प्‍लेआफ की बात तो दूर है, लेकिन टीम लीग मैच तो खेलेगी ही, ऐसे में टीम अब दूसरी टीम का खेल बिगाड़ने की कोशिश जरूर करेगी. पंजाब किंग्‍स को इससे बचकर रहना होगा.