logo-image

KKR की दो लगातार जीत, इसके बाद भी कप्‍तान इयोन मोर्गन बुरे फंसे, जानिए क्‍यों 

आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में कोलकाता नाइटराइडर्स ने अभी तक दो मैच खेले हैं और दोनों में उन्‍हें जीत भी मिली है. टीम एक बार फिर प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर दो पर पहुंच गई है. इससे टीम के प्‍लेआफ में जाने की संभावना और भी प्रबल हो गई है.

Updated on: 24 Sep 2021, 05:08 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में कोलकाता नाइटराइडर्स ने अभी तक दो मैच खेले हैं और दोनों में उन्‍हें जीत भी मिली है. टीम एक बार फिर प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर दो पर पहुंच गई है. इससे टीम के प्‍लेआफ में जाने की संभावना और भी प्रबल हो गई है. हालांकि इस बीच कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर पर गुरुवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में धीमी ओवर गति के चलते जुर्माना लगाया गया है. आईपीएल ने बयान में कहा गया है कि आईपीएल आचार संहिता के तहत केकेआर की टीम ने यह गलती दूसरी बार दोहराई है, इसके लिए केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. आईपीएल ने कहा है कि बाकी के खिलाड़ियों पर छह लाख रुपये का जुर्माना या फिर उनके मैच फीस का 25 फीसदी हिस्सा काटा जाएगा. 

यह भी पढ़ें : RCB vs CSK : CSK से टक्‍कर से पहले बुरी तरह घिरे हैं RCB के कप्‍तान विराट कोहली

मुंबई इंडियंस और केकेआर के बीच खेले गए मैच में टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर को 156 रनों का लक्ष्य दिया था. केकेआर ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 15.1 ओवर में ही तीन विकेट पर 159 रन बना कर मैच जीत लिया. केकेआर की ओर से राहुल त्रिपाठी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 42 गेंदो पर नाबाद 74 रन की पारी खेली. राहुल त्रिपाठी के अलावा सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 30 गेंदो पर 53 रन बनाए और केकेआर की जीत तय की. आईपीएल 2021 के पहले फेज में टीम ने बहुत अच्‍छा प्रदर्शन नहीं किया था, इसलिए टीम नीचे की पायदान पर थी, लेकिन ये दूसरा चरण अभी तक टीम के लिए लकी साबित हो रहा है. केकेआर ने एक बार आरसीबी को हराया और दूसरे मैच में मुंबई इंडियंस को भी हरा दिया. टीम के पास अब आठ अंक हो गए हैं, और उससे भी बड़ी बात ये है कि टीम अब चौथे नंबर पर पहुंच गई है. पहले तीन टीमें तो आराम से हैं, लेकिन बाकी की जो टीमें हैं, उसमें जबरदस्‍त संघर्ष देखने के लिए मिल रहा है, अभी ये कह पाना मुश्‍किल है कि कौन सी चार टीमें प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई करेंगी.