News Nation Logo
राम रहीम को रंजीत सिंह हत्या मामले में उम्रकैद की सजा अदालत ने राम रहीम पर 31 लाख का जुर्माना भी लगाया डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम के साथ 5 लोगों को उम्र कैद देश में अब तक कोविड वैक्सीन की 98 करोड़ डोज़ लगाई गई है: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया आंतरिक सुरक्षा पर राज्यों के IG और DGP के साथ आज अमित शाह की बैठक कश्मीर में एक और आतंकी साजिश का अलर्ट, सुरक्षा बढ़ाई गई दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने “रेड लाईट ऑन, गाड़ी ऑफ” अभियान की शुरुआत की पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की अध्यक्षता में चंडीगढ़ में कैबिनेट की बैठक हुई महाराष्ट्रः कल्याण की आधारवाड़ी जेल में 20 कैदी कोरोना पॉजिटिव आर्यन खान पर NCB का बड़ा बयान, आर्यन की काउंसिलिंग की गई आर्यन ने दोबारा गलती न करने की बात कही: NCB रिहाई के बाद गरीबों के लिए काम करेंगे आर्यन खान: NCB कांग्रेस सिर्फ एक परिवार की पार्टी है: संबित पात्रा कश्मीर पर कांग्रेस भ्रम फैला रही है: संबित पात्रा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चारधाम यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं से सावधानी बरतने की अपील की भाजपा कार्यालय में हो रही राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक का पहला चरण खत्म किसान संगठनों के रेल रोको आंदोलन के आह्वान पर मोदी नगर (उ.प्र.) में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन रोकी ISI Chief पर बीवी के टोटके पर अड़े इमरान, पाक सेना के जनरल ने लगाई लताड़ संयुक्त किसान मोर्चा के रेल रोको आंदोलन के आह्वान पर प्रदर्शनकारी बहादुरगढ़ में रेलवे ट्रैक पर बैठे दिल्ली में लगातार दूसरे दिन भी बारिश का दौर जारी. जगह-जगह जलभराव

KKR की दो लगातार जीत, इसके बाद भी कप्‍तान इयोन मोर्गन बुरे फंसे, जानिए क्‍यों 

आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में कोलकाता नाइटराइडर्स ने अभी तक दो मैच खेले हैं और दोनों में उन्‍हें जीत भी मिली है. टीम एक बार फिर प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर दो पर पहुंच गई है. इससे टीम के प्‍लेआफ में जाने की संभावना और भी प्रबल हो गई है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 24 Sep 2021, 05:08:47 PM
eoin morgan

eoin morgan (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में कोलकाता नाइटराइडर्स ने अभी तक दो मैच खेले हैं और दोनों में उन्‍हें जीत भी मिली है. टीम एक बार फिर प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर दो पर पहुंच गई है. इससे टीम के प्‍लेआफ में जाने की संभावना और भी प्रबल हो गई है. हालांकि इस बीच कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर पर गुरुवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में धीमी ओवर गति के चलते जुर्माना लगाया गया है. आईपीएल ने बयान में कहा गया है कि आईपीएल आचार संहिता के तहत केकेआर की टीम ने यह गलती दूसरी बार दोहराई है, इसके लिए केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. आईपीएल ने कहा है कि बाकी के खिलाड़ियों पर छह लाख रुपये का जुर्माना या फिर उनके मैच फीस का 25 फीसदी हिस्सा काटा जाएगा. 

यह भी पढ़ें : RCB vs CSK : CSK से टक्‍कर से पहले बुरी तरह घिरे हैं RCB के कप्‍तान विराट कोहली

मुंबई इंडियंस और केकेआर के बीच खेले गए मैच में टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर को 156 रनों का लक्ष्य दिया था. केकेआर ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 15.1 ओवर में ही तीन विकेट पर 159 रन बना कर मैच जीत लिया. केकेआर की ओर से राहुल त्रिपाठी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 42 गेंदो पर नाबाद 74 रन की पारी खेली. राहुल त्रिपाठी के अलावा सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 30 गेंदो पर 53 रन बनाए और केकेआर की जीत तय की. आईपीएल 2021 के पहले फेज में टीम ने बहुत अच्‍छा प्रदर्शन नहीं किया था, इसलिए टीम नीचे की पायदान पर थी, लेकिन ये दूसरा चरण अभी तक टीम के लिए लकी साबित हो रहा है. केकेआर ने एक बार आरसीबी को हराया और दूसरे मैच में मुंबई इंडियंस को भी हरा दिया. टीम के पास अब आठ अंक हो गए हैं, और उससे भी बड़ी बात ये है कि टीम अब चौथे नंबर पर पहुंच गई है. पहले तीन टीमें तो आराम से हैं, लेकिन बाकी की जो टीमें हैं, उसमें जबरदस्‍त संघर्ष देखने के लिए मिल रहा है, अभी ये कह पाना मुश्‍किल है कि कौन सी चार टीमें प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई करेंगी. 

First Published : 24 Sep 2021, 05:06:38 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.