News Nation Logo

CSK vs RCB : विराट कोहली फिर क्‍यों हारे, धोनी की CSK ने क्‍या किया कमाल, जानिए 5 कारण 

IPL 2021 CSK vs RCB : आईपीएल 2021 में आज आरसीबी और सीएसके के बीच मैच हुआ, जिसमें सीएसके ने आरसीबी को छह विकेट से हरा दिया. सीएसके ने इस साल के आईपीएल में अपने दोनों ही मैचों में सीएसके को हरा दिया है.

Pankaj Mishra | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 24 Sep 2021, 11:35:02 PM
Virat Kohli and Mahendra Singh Dhoni

Virat Kohli and Mahendra Singh Dhoni (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 CSK vs RCB : आईपीएल 2021 में आज आरसीबी और सीएसके के बीच मैच हुआ, जिसमें सीएसके ने आरसीबी को छह विकेट से हरा दिया. सीएसके ने इस साल के आईपीएल में अपने दोनों ही मैचों में सीएसके को हरा दिया है. आरसीबी ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 156 रन बनाए थे और सीएसके के सामने जीत के लिए 157 रनों का लक्ष्य रखा है. सीएसके ने इस लक्ष्य को 18.1 में ही चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. सीएसके की टीम अब प्‍लेआफ में जाने के काफी करीब है. सीएसके के अब 14 प्‍वाइंट्स हो गए हैं, और टीम अब टेबल टॉपर हो गई है. 

  1.  आरसीबी को नहीं बनाने दिय बड़ा स्‍कोर : आज का मैच शारजाह में खेला गया. आईपीएल के दूसरे चरण का ये पहला मैच था, जो शारजाह में हुआ. सभी को पता है कि ये मैदान छोटा है और यहां खूब रन बनते हैं. इसके बाद भी सीएसके के गेंदबाजों ने अच्‍छी गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और आरसीबी को 156 रन पर ही रोक दिया. इस मैदान पर कम से कम 180 तक का स्‍कोर बनना चाहिए था, लेकिन आरसीबी की टीम इसमें नाकाम रही. 

  2. शुरुआत अच्‍छी लेकिन फिर नहीं बने रन : आरसीबी की ओर से कप्‍तान विराट कोहली और देवदत्‍त पडिक्‍कल ओपनिंग के लिए मैदान में उतरे. विराट कोहली ने पहली दो गेंदों पर दो चौके मारे. विराट कोहली ने 41 गेंद पर 53 रन की पारी खेली. इसमें छह चौके और एक छक्‍का शामिल रहा. वहीं देवदत्‍त पडिक्‍कल ने 70 रन की शानदार पारी खेली. देवदत्‍त ने 50 गेंदों का सामना किया और पांच चौके व तीन छक्‍के लगाए, लेकिन इसके बाद के बल्‍लेबाज इसे आगे जारी नहीं रख सके. 

  3. डिविलियर्स और ग्‍लेन मैक्‍सवेल नहीं चले : आज के मैच में आरसीबी को एबी डिविलियर्स और ग्‍लेन मैक्‍सवेल को काफी उम्‍मीदें थी. लेकिन इन दोनों ही विदेशी बल्‍लेबाजों का बल्‍ला नहीं चला.  एबी डिविलियर्स ने 11 गेंद में 12 रन बनाए, इसमें एक छक्‍का शामिल रहा. वहीं ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने 9 गेंद में 11 रन बनाए, उन्‍होंने भी एक ही छक्‍का मारा. जबकि टीम को उनसे अच्‍छी बल्‍लेबाजी की उम्‍मीद थी. 

  4. आरसीबी के गेंदबाज नहीं चले : आरसीबी की ओर से जो रन बनाए गए, वो ज्‍यादा नहीं थे तो बहुत ज्‍यादा कम भी नहीं थे. अगर गेंदबाजी अच्‍छी होती तो मैच को बचाया जा सकता था. लेकिन गेंदबाज अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर सके. आरसीबी की ओर से हर्षल पटेल ने तीन, युजवेंद्र चहल और ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने एक एक विकेट लिया. मोहम्‍मद सिराज, वानिंदु हसरंगा और नवदीप सैनी कोई भी विकेट नहीं ले पाए.
  5. सीएसके के सभी बल्‍लेबाज चले : सीएसके के सभी बल्‍लेबाजों ने अपना काम किया और अपने अपने हिस्‍से के रन बनाए. सलामी बल्‍लेबाज फॉफ डुप्‍लेसिस और रितुराज गायकवाड ने टीम को अच्‍छी शुरुआत दी तो उनके बाद मोइन अली और अंबाती रायुडु ने भी अपना काम किया. इतना ही नहीं, सुरेश रैना और कप्‍तान एमएस धोनी ने टीम को जीत दिलाने का काम पूरा किया. 

First Published : 24 Sep 2021, 11:35:02 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2021 CSK RCB