logo-image

IPL 2021 Points Table : CSK प्लेआफ क्वालीफाई के करीब, जानिए बाकी टीमों का हाल 

एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली  चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके (CSK) आईपीएल 2021 के इस सीजन की प्वाइंट्स टेबल (IPL Points Table) में फिर से टॉप पर पहुंच गई है.

Updated on: 29 Apr 2021, 04:19 PM

नई दिल्ली :

IPL 14 Points Table Update : डेविड वार्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद यानी एसआरएच (SRH) पर सात विकेट से मिली शानदार जीत के बाद एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली  चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके (CSK) आईपीएल 2021 के इस सीजन की प्वाइंट्स टेबल (IPL Points Table) में फिर से टॉप पर पहुंच गई है. चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK)  ने रितुराज गायकवाड़ के 75 रन और फॉफ डुप्लेसिस के 56 के अर्धशतकों की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें (IPL 14) सीजन के 23वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हरा दिया. इसी के बाद अंक तालिका बदल गई.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 में खेलने वाले न्यूजीलैंड खिलाड़ी चिंतित, घर वापसी पर आया अपडेट 

सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 171 रनों का स्कोर बनाया, जिसे चेन्नई ने 18.3 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. चेन्नई सुपरकिंग्स की छह मैचों में यह लगातार पांचवीं जीत है और अब वह 10 अंकों के साथ फिर से टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. हैदराबाद की छह मैचों में यह पांचवीं हार है और टीम दो अंकों के साथ तालिका में सबसे नीचे है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर दूसरे नंबर पर और दिल्ली कैपिटल्स तीसरे नंबर पर है. चेन्नई का नेट रन रेट प्लस 1.475, जबकि बेंगलोर का प्लस 0.089 है. सनराइजर्स हैदराबाद के छह मैचों से केवल दो ही अंक है. मुंबई इंडियंस चौथे और कोलकाता नाइट राइडर्स पांचवें नंबर पर है. वहीं, पंजाब किंग्स छठे और राजस्थान रॉयल्स सातवें नंबर पर है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 MI vs RR : मुंबई की टीम करेगी पहले गेंदबाजी, जानिए पूरी प्लेइंग इलेवन

अब संभावना है कि अब अगर बहुत ज्यादा उलटफेर नहीं हुआ तो चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम प्लेआफ में अपनी जगह बना लेगी. लेकिन बाकी तीन टीमें कौन सी होंगी, इसको लेकर अभी तक तस्वीर साफ नहीं है. अब गुरुवार को दो मैच खेले जाएंगे, इसमें जो भी परिणाम सामने आएंगे, उसके बाद प्वाइंट्स टेबल एक बार फिर बदलती हुई नजर आएगी. इस बीच आन वाले मैच काफी रोचक होने वाले हैं.