News Nation Logo
3 लोकसभा और 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज PM मोदी आज 'मन की बात' कार्यक्रम को करेंगे संबोधित भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित दिल्ली: बादली इलाके के प्लास्टिक गोदाम में लगी आग, मौके पर फायर ब्रिगेड फायर उत्तर प्रदेश: आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए मतगणना जारी पाकिस्तान के जेल में मारे गए सरबजीत सिंह की बहन का हार्ट अटैक से निधन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जर्मन प्रेसीडेंसी के तहत G7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए जर्मनी पहुंचे एकनाथ शिंदे ने 12 बजे गुवाहाटी के होटल में विधायकों की बैठक बुलाई है भारत में आज 11,739 नए Covid19 मामले सामने आए, सक्रिय मामले 92,576 हैं विपक्षी पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा कल दाखिल करेंगे अपना नामांकन केंद्र सरकार ने शिवसेना के 15 बागी विधायकों को 'Y+' श्रेणी के सशस्त्र केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF दिल्ली: राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर जीते AAP के दुर्गेश पाठक रामपुर में बीजेपी ने लहराया विजय पताका, 42 हजार से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की

IPL 2021 Points Table : CSK प्लेआफ क्वालीफाई के करीब, जानिए बाकी टीमों का हाल 

एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली  चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके (CSK) आईपीएल 2021 के इस सीजन की प्वाइंट्स टेबल (IPL Points Table) में फिर से टॉप पर पहुंच गई है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 29 Apr 2021, 04:19:12 PM
ipl t20 rituraj faf duplesis

ipl t20 rituraj faf duplesis (Photo Credit: IPLT20.com Twitter)

नई दिल्ली :  

IPL 14 Points Table Update : डेविड वार्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद यानी एसआरएच (SRH) पर सात विकेट से मिली शानदार जीत के बाद एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली  चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके (CSK) आईपीएल 2021 के इस सीजन की प्वाइंट्स टेबल (IPL Points Table) में फिर से टॉप पर पहुंच गई है. चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK)  ने रितुराज गायकवाड़ के 75 रन और फॉफ डुप्लेसिस के 56 के अर्धशतकों की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें (IPL 14) सीजन के 23वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हरा दिया. इसी के बाद अंक तालिका बदल गई.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 में खेलने वाले न्यूजीलैंड खिलाड़ी चिंतित, घर वापसी पर आया अपडेट 

सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 171 रनों का स्कोर बनाया, जिसे चेन्नई ने 18.3 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. चेन्नई सुपरकिंग्स की छह मैचों में यह लगातार पांचवीं जीत है और अब वह 10 अंकों के साथ फिर से टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. हैदराबाद की छह मैचों में यह पांचवीं हार है और टीम दो अंकों के साथ तालिका में सबसे नीचे है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर दूसरे नंबर पर और दिल्ली कैपिटल्स तीसरे नंबर पर है. चेन्नई का नेट रन रेट प्लस 1.475, जबकि बेंगलोर का प्लस 0.089 है. सनराइजर्स हैदराबाद के छह मैचों से केवल दो ही अंक है. मुंबई इंडियंस चौथे और कोलकाता नाइट राइडर्स पांचवें नंबर पर है. वहीं, पंजाब किंग्स छठे और राजस्थान रॉयल्स सातवें नंबर पर है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 MI vs RR : मुंबई की टीम करेगी पहले गेंदबाजी, जानिए पूरी प्लेइंग इलेवन

अब संभावना है कि अब अगर बहुत ज्यादा उलटफेर नहीं हुआ तो चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम प्लेआफ में अपनी जगह बना लेगी. लेकिन बाकी तीन टीमें कौन सी होंगी, इसको लेकर अभी तक तस्वीर साफ नहीं है. अब गुरुवार को दो मैच खेले जाएंगे, इसमें जो भी परिणाम सामने आएंगे, उसके बाद प्वाइंट्स टेबल एक बार फिर बदलती हुई नजर आएगी. इस बीच आन वाले मैच काफी रोचक होने वाले हैं. 

First Published : 29 Apr 2021, 04:19:12 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.