logo-image

IPL 2021 Phase 2 : SRH के लिए आई अच्छी खबर, बाकी टीमों को भी फायदा 

IPL 2021 Update News : आईपीएल 2021 के फेज टू से पहले लगातार खबरें सामने आ रही हैं. हालांकि अभी आईपीएल 14 के बचे हुए मैचों में वक्त है, लेकिन इस बीच कुछ टीमों के लिए अच्छी खबर सामने आई है.

Updated on: 01 Aug 2021, 04:16 PM

नई दिल्ली :

IPL 2021 Update News : आईपीएल 2021 के फेज टू से पहले लगातार खबरें सामने आ रही हैं. हालांकि अभी आईपीएल 14 के बचे हुए मैचों में वक्त है, लेकिन इस बीच कुछ टीमों के लिए अच्छी खबर सामने आई है, खास तौर पर सनराइजर्स हैदराबाद के लिए. पता चला है कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी आईपीएल में खेलने के लिए यूएई पहुंच रहे हैं. इससे सबसे ज्यादा फायदा एक बार की आईपीएल चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद को होगा, क्योंकि इस टीम के कप्तान न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन हैं. वहीं कुछ और टीमों से भी न्यूजीलैंड के खिलाड़ी खेलते हैं, जिसमें रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस और केकेआर भी है. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : विराट कोहली से एक शतक का इंतजार, उसके बाद होगा ये काम 

आईपीएल 2021 जब शुरू हुआ था, तब सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के कप्तान ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर थे. लेकिन टीम ने काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया. टीम लगातार हारती जा रही थी, इसी बीच टीम मैनेजमेंट ने डेविड वार्नर को कप्तानी से हटाकर केन विलियमसन को कप्तान बना दिया. हालांकि इसके बाद भी टीम के प्रदर्शन पर कुछ खास असर नहीं पड़ा और टीम प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे रही. कोरोना वायरस के कारण आईपीएल को बीच में ही रोक दिया गया था. तब तक आईपीएल के 29 मैच हो चुके थे. इसके बाद बीसीसीआई ने तय किया कि आईपीएल के मैच यूएई में होंगे. लेकिन शेड्यूल जारी करने में देरी हो रही थी, माना जा रहा था कि विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता के बाद ही शेड्यूल जारी किया जाएगा, ताकि आईपीएल के रोमांच पर कोई असर न हो. अब शेड्यूल आ गया है और सारे मैच तय कर दिए गए हैं. साथ ही विदेशी खिलाड़ियों को लेकर भी अपडेट सामने आने लगे हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज से पहले जान लीजिए ये खास आंकड़े 

अब न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड से हामी भर दी गई है. यानी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को अपना कप्तान फिर से बदलने की जरूरत नहीं होगी. वहीं मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले ट्रेंट बोल्ट भी खेलते हुए नजर आएंगे. वहीं केकेआर के लिए खेलने वाले लॉकी फाग्र्युसन भी अपनी टीम के लिए खेलेंगे. हालांकि अभी सबसे बड़ा सवाल इंग्लैंड के खिलाड़ियों को लेकर बना हुआ है. बीसीसीआई की बात लगातार जारी है, ऐसा बताया जा रहा है. देखना होगा कि आगे क्या कुछ फैसला होता है.