News Nation Logo
Banner

IND vs ENG : विराट कोहली से एक शतक का इंतजार, उसके बाद होगा ये काम 

IND vs ENG Test Series : भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में सभी की नजर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर रहने वाली है, जिनका बल्ला पिछले कुछ समय से खामोश है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 01 Aug 2021, 02:07:46 PM
virat kohli

virat kohli (Photo Credit: BCCI Twitter)

नई दिल्ली :

IND vs ENG Test Series : भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में सभी की नजर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर रहने वाली है, जिनका बल्ला पिछले कुछ समय से खामोश है. विराट कोहली इस वक्त शतकों के शिखर पर हैं, लेकिन इसके बाद भी अभी उन्हें कई कीर्तिमान तोड़ने हैं. विराट कोहली ने साल 2019 के नवंबर से अब तक एक भी इंटरनेशनल शतक नहीं लगाया है. इस टेस्ट सीरीज में विराट कोहली के पास एक और मौका है कि वे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ें. विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट के हर फॉर्मेट में अब तक 70 शतक लगा चुके हैं. वहीं रिकी पोटिंग के नाम 71 शतक हैं. पिछले काफी समय से इंतजार हो रहा है कि विराट कोहली कम से कम दो शतक लगाकर रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ें, लेकिन ये इंतजार अभी तक पूरा नहीं हो रहा है. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज से पहले जान लीजिए ये खास आंकड़े 

विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में अब तक 27 शतक लगाए हैं, वहीं रिकी पोंटिंग के नाम टेस्ट में 41 शतक हैं, लेकिन वन डे में विराट कोहली ने ज्यादा शतक लगाए हैं. अगर सब कुछ ठीकठाक रहा तो इस सीरीज में विराट कोहली को दस पारी में बल्लेबाजी का मौका मिलेगा. इसमें विराट कोहली की कोशिश होगी कि ज्यादा से ज्यादा शतक लगाए जाएं. विराट कोहली ने अब तक इंग्लैंड के खिलाफ 23 टेस्ट मैचों में 1742 रन बनाए हैं. मौजूदा भारतीय टीम की तरफ से टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी विराट कोहली ही हैं. वहीं चेतेश्वर पुजारा ने 22 टेस्ट मैचों में 1472 रन बनाए हैं और इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं.

यह भी पढ़ें : कश्मीर प्रीमियर लीग : PCB और हर्षल गिब्स को BCCI का करारा जवाब, जानिए यहां 

इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली का बेस्ट स्कोर 235 रन है, यानी वे एक दोहरा शतक इंग्लैंड के खिलाफ लगा चुके हैं. इंग्लैंड में ही खेले गए वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज शतक तक नहीं लगा पाया था. फैंस को भी विराट कोहली से बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी. विराट कोहली को सचिन तेंदुलकर के शतकों के शतक के करीब पहुंचना है तो उन्हें इस सीरीज का पूरा पूरा फायदा उठाना होगा. क्योंकि इसके बाद आईपीएल शुरू हो जाएगा, जो यूएई में होगा और करीब एक महीने तक चलेगा. आईपीएल के बाद टी20 विश्व कप 2021 होना है, वह भी यूएई में होगा. 

First Published : 01 Aug 2021, 02:07:46 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.