News Nation Logo
1971 के भारत-पाक युद्ध ने दक्षिण एशियाई उपमहाद्वीप के भूगोल को बदल दिया: सीडीएस जनरल बिपिन रावत माता वैष्णों देवी मंदिर में तीर्थयात्रियों के बीच कोरोना का प्रसार रोकने के लिए नए दिशा-निर्देश जारी दिल्ली जा रही फ्लाइट में एक आदमी की अचानक तबीयत ख़राब होने पर फ्लाइट की इंदौर में इमरजेंसी लैंडिंग 1971 का युद्ध, इसमें भारतीयों की जीत और युद्ध का आधार बेहद खास है: राजनाथ सिंह केंद्र सरकार की टीम उत्तराखंड में आपदा से हुई क्षति का आकलन कर रही है: पुष्कर सिंह धामी NCB दफ्तर में अनन्या पांडे से पूछताछ जारी, ड्रग्स चैट में सामने आया था नाम अनंतनाग में गैर कश्मीरी की हत्या, शरीर पर कई जगह चोट के निशान गुजरात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को लेकर प्रदेश कांग्रेस के नेता राहुल गांधी से मिले ड्रग पैडलर को सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है NCB ड्रग्स चैट मामले में अनन्या पांडे से होनी है पूछताछ रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज बेंगलुरु में वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान का दौरा किया शिवराज सिंह चौहान ने शोपियां मुठभेड़ में शहीद जवान कर्णवीर सिंह को सतना में श्रद्धांजलि दी मुंबई के लालबाग इलाके में 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग आग की लपटों से घिरी बहुमंजिला इमारत में 100 से ज्यादा लोगों के फंसे होने की आशंका उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक राष्ट्रपति कोविन्द अपनी तीन दिवसीय बिहार यात्रा के अंतिम दिन गुरुद्वारा पटना साहिब, महावीर मंदिर गए छत्तीसगढ़ः राजनांदगांव में आईटीबीपी के 21 जवानों को फूड प्वाइजनिंग, अस्पताल में भर्ती कराया गया

IPL 2021 : दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम पहुंची UAE, कप्‍तान को लेकर...

आईपीएल 2021 को लेकर ताजा अपडेट सामने आ रहा है. पता चला है कि टीम इंडिया के आईपीएल खेलने वाले सभी खिलाड़ी यूएई पहुंच गए हैं.

Pankaj Mishra | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 12 Sep 2021, 03:14:29 PM
rishabh pant ponting

rishabh pant ponting (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 को लेकर ताजा अपडेट सामने आ रहा है. पता चला है कि टीम इंडिया के आईपीएल खेलने वाले सभी खिलाड़ी यूएई पहुंच गए हैं. सभी टीमों ने अपने अपने खिलाड़ियों को भारत बनाम इंग्‍लैंड सीरीज का आखिरी मैच रद होने के बाद दो दिन के भीतर ही सभी खिलाड़ियों को वहां से निकाल कर यूएई पहुंचा दिया है. इस सीरीज का हिस्‍सा न रहने वाले खिलाड़ी पहले ही यूएई पहुंच चुके थे और अपना अपना क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा करने के बाद इस वक्‍त प्रैक्‍टिस भी शुरू कर चुके हैं. इस बीच खबर है कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाड़ी भी उड़ान भरकर यूएई में उतर चुके हैं. ये सभी खिलाड़ी भी बाकी खिलाड़ियों की तरह क्‍वारंटीन में रहेंगे, इसके बाद अपनी अपनी टीम से जुड़ पाएंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल में इनसे सुनिए मैच की लाइव कमेंट्री, देखिए लिस्‍ट

आईपीएल 2021 के फेज टू का पहला मैच 19 सितंबर से खेला जाना है. अब कुछ एक खिलाड़ियों को छोड़कर बाकी सभी खिलाड़ी यूएई पहुंच चुके हैं.  दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने अपने ट्विटर हैंडल पर अपने खिलाड़ियों की फोटो शेयर करते हुए बताया कि सभी खिलाड़ी अब यूएई में हैं. टि्वट में बताया गया है कि भारत और इंग्‍लैंड की सीरीज का हिस्‍सा रहने वाले दिल्‍ली कैपिटल्‍स के सभी खिलाड़ी रविवार यानी आज ही यूएई में सुरक्षित तरीके से यूएई में उतर गए हैं और ये सभी खिलाड़ी आईपीएल के बचे हुए भाग में हिस्‍सा लेंगे. साथ ही खिलाड़ियों की तस्‍वीरें भी शेयर की गई हैं. इसमें टीम के कप्‍तान रिषभ पंत, रविचंद्रन  अश्‍विन, अजिंक्‍य रहाणे, इशांत शर्मा, अक्षर पटेल, पृथ्‍वी शॉ और उमेश यादव जैसे खिलाड़ी शामिल हैं. टीम की ओर से बताया गया है कि नियमानुसार ये सभी खिलाड़ी छह दिन के हार्ड क्‍वारंटीन में रहेंगे, इस दौरान उनका तीन बार कोविड 19 का टेस्‍ट होगा. टेस्‍ट निगेटिव आने के बाद ये सभी बाकी खिलाड़ियों के साथ मिलकर प्रैक्‍टिस कर सकेंगे. हालांकि क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा करने के बाद खिलाड़ियों को प्रैक्‍टिस करने का ज्‍यादा वक्‍त नहीं मिलेगा, केवल दो से तीन दिन ही ऐसा हो पाएगा, इसके बाद मैच शुरू हो जाएंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : टीम इंडिया के ये खिलाड़ी लौटेंगे भारत, नहीं जाएंगे UAE

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम के लिए आईपीएल का ये सीजन अभी तक काफी अच्‍छा गया है. टीम ने अभी तक आठ मैच खेले हैं, इसमें से टीम ने छह मैच जीते हैं और टीम के पास 12 अंक हैं. आईपीएल 2021 के प्‍वाइंट्स टेबल की बात करें तो ये टीम सबसे ऊपर है. इस टीम के प्‍लेआफ में पहुंचने की पूरी संभावना है. टीम आईपीएल 2020 के सीजन में भी फाइनल तक पहुंची थी, लेकिन फाइनल में मुंबई इंडियंस ने दिल्‍ली का पहली बार आईपीएल चैंपियन बनने का सपना पूरा नहीं होने दिया और पांचवीं बार आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्‍जा किया था. हालांकि तब टीम की कमान श्रेयस के हाथ में थी और इस बार टीम की कप्‍तानी रिषभ पंत कर रहे हैं. कुछ दिन पहले तक सवाल उठ रहे थे कि जब श्रेयस ने टीम में दूसरे चरण में वापसी कर ली है तो टीम का कप्‍तान कौन होगा. अब साफ है कि इस बार भी रिषभ पंत ही टीम के कप्‍तान होंगे. दिल्‍ली कैपिटल्‍स आईपीएल की ऐसी टीम है, जो एक भी बार खिताब अपने नाम नहीं कर सकी है. देखना होगा कि टीम का आगे का सफर कैसा रहता है. 

First Published : 12 Sep 2021, 03:14:29 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो