logo-image

IPL 2021 : आईपीएल में इनसे सुनिए मैच की लाइव कमेंट्री, देखिए लिस्‍ट

IPL 2021 Update : आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की तैयारी अब लगभग अंतिम चरण में है. सभी खिलाड़ी यूएई पहुंच चुके हैं. मैच का टीवी और मोबाइल पर लाइव टेलीकास्‍ट करने वाले चैनल स्‍टार स्‍पोर्ट्स ने भी इसके लिए तैयारी और तेज कर दी है.

Updated on: 12 Sep 2021, 12:50 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 Update : आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की तैयारी अब लगभग अंतिम चरण में है. सभी खिलाड़ी यूएई पहुंच चुके हैं. मैच का टीवी और मोबाइल पर लाइव टेलीकास्‍ट करने वाले चैनल स्‍टार स्‍पोर्ट्स ने भी इसके लिए तैयारी और तेज कर दी है. आईपीएल 14 के दूसरे चरण का पहला मैच 19 सितंबर से खेला जाना है. आईपीएल के दौरान जब आप मैच टीवी या मोबाइल पर देखेंगे तो इसकी लाइव कमेंट्री भी सुन सकते हैं. इस बीच खबर ये आई है कि स्‍टार स्‍पोर्ट्स ने अपने उस पैनल को फाइनल कर दिया है, जो हिन्‍दी में कमेंट्री करेगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : टीम इंडिया के ये खिलाड़ी लौटेंगे भारत, नहीं जाएंगे UAE

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इस बार चैनल पर हिन्‍दी में कमेंट्री जतिन सप्रू, सुरेन सुंदरम, आकाश चोपड़ा, निखिल चोपड़ा, तान्‍या पुरोहित, इरफान पठान, गौतम गंभीर, पार्थिव पटेल और किरन मोरे करेंगे. इसमें से ज्‍यादातर कमेंटेटर इससे पहले के सीजन में भी हिंदी कमेंट्री कर रहे थे, वहीं कुछ नए नाम भी शामिल किए गए हैं. यानी मैच के साथ साथ आप हिंदी में मैच की बारीकियों को आसानी से अपनी भाषा में समझ भी सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : बदल गई हैं आईपीएल टीमें, जानिए किनकी हुई एंट्री

आईपीएल के मैच 19 सितंबर से शुरू होंगे, जब एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस के बीच मैच खेला जाएगा. ये दोनों टीमें आईपीएल की सबसे सफल टीमें हैं. मुंबई इंडियंस पांच बार और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स तीन बार खिताब अपने नाम कर चुकी है. इसका फाइनल 15 अक्‍टूबर को खेला जाएगा. आईपीएल के सभी मैच तीन स्‍टेडियम, आबुधाबी, शारजाह और दुबई में खेले जाएंगे, जहां आईपीएल 2020 का पूरा सीजन खेला गया था. इस बार भी ऐसा ही होगा. इस बार भी सभी टीमें ट्रॉफी जीतने के लिए अपना सबसे शानदार प्रदर्शन करना चाहेंगी. खास बात ये है कि आईपीएल के 29 मैच हो चुके हैं और 31 मैच बाकी हैं, लेकिन अभी तक किसी भी टीम ने प्‍लेआफ के लिए ऑफिशियली क्‍वालीफाई नहीं किया है. हालांकि कुछ टीमों का दावा प्‍लेाआफ के लिए काफी मजबूत हैं, जिसमें चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स, आरसीबी और दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीमें शामिल हैं.