News Nation Logo
Banner

IPL 2021 : बदल गई हैं आईपीएल टीमें, जानिए किनकी हुई एंट्री 

IPL 2021 Teams : आईपीएल 2021 से ठीक पहले कुछ टीमों हल्‍का सा फेरबदल हुआ है. ऐसा इसलिए हुआ है, क्‍योंकि इंग्‍लैंड के कुछ खिलाड़ियों ने आईपीएल के इस सीजन में खेलने से मना कर दिया है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 12 Sep 2021, 11:07:25 AM
Rutherford

Rutherford (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 Teams : आईपीएल 2021 से ठीक पहले कुछ टीमों हल्‍का सा फेरबदल हुआ है. ऐसा इसलिए हुआ है, क्‍योंकि इंग्‍लैंड के कुछ खिलाड़ियों ने आईपीएल के इस सीजन में खेलने से मना कर दिया है. आईपीएल के दूसरे चरण से केवल आठ दिन पहले ऐसा होने से जहां एक ओर टीमें चिंता में पड़ गई थी, वहीं जल्‍दी से जल्‍दी इन टीमों ने इनके रिप्‍लेमेंट को भी पूरा कर लिया है.  जैसे ही ये खबर सामने आई कि ये खिलाड़ी नहीं खेलेंगे, इसके कुछ ही घंटे बाद टीमों ने नए खिलाड़ियों का भी ऐलान कर दिया है. इसके बाद खिलाड़ियों ने यूएई पहुंचने की तैयारी भी शुरू कर दी है. एक से दो दिन में आईपीएल में खेलने वाले दुनियाभर के सभी खिलाड़ी यूएई में नजर आने वाले हैं, हालांकि पहले ये क्‍वारंटीन में रहेंगे, उसके बाद टीम के साथ जुड़ेंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल और क्रिकेट को लेकर देवदत्‍त पडिक्कल ने कही ये बड़ी बात 

आईपीएल के एक सीजन की विजेता सनराइजर्स हैदराबाद के लिए उस वक्‍त मुश्‍किल खड़ी हो गई थी, जब इंग्‍लैंड के विकेट कीपर बल्‍लेबाज जॉनी बेयरस्‍टो ने यूएई जाने से मना कर दिया था. इसके बाद टीम ने वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज शेरफेन रदरफोर्ड को जॉनी बेयरस्टो के स्थान पर अपनी टीम में शामिल कर लिया और इसका ऐलान भी कर दिया. इंग्लैंड के खिलाड़ी बेयरस्टो, डेविड मालन और क्रिस वोक्स ने शनिवार को आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया था, जिसके एक दिन बाद भारत ने मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट को भारतीय खेमे में कोविड-19 के कारण रद्द कर दिया. सनराइजर्स ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से घोषणा की कि विस्फोटक कैरेबियाई अब एक राइजर है! शेरफेन रदरफोर्ड आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए जॉनी बेयरस्टो की जगह हमारी टीम में शामिल होंगे. दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज रदरफोर्ड ने टी20 फॉर्मेट में 138.26 के स्ट्राइक रेट से 1102 रन बनाए हैं. वह 2020 में आईपीएल जीतने वाली मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा थे, हालांकि उन्हें एक भी मैच खेलने को नहीं मिला. कुल मिलाकर, उन्होंने 2019 में आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए सात मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 135.18 के स्ट्राइक रेट से 73 रन बनाए हैं और एक विकेट भी लिया है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : इंग्‍लैंड टीम के खिलाड़ी बदला लेने के मूड में ! 

उधर बात अगर पंजाब किंग्स की करें तो इसके भी खिलाड़ी डाविड मलान ने आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया है. टीम ने डाविड मालन की जगह दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम को लिया है. पंजाब किंग्स ने एक बयान में कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग के 2021 सीजन को फिर से शुरू करने से पहले, पंजाब किंग्स ने दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर एडेन मार्कराम को टीम में शामिल करने की घोषणा की. फ्रेंचाइजी ने कहा कि एडेन मार्कराम डेविड मालन की जगह लेंगे, जो टी 20 विश्व कप और एशेज सीरीज से पहले अपने परिवार के साथ रहने के लिए कुछ समय निकाल रहे हैं. इंग्लैंड की रिपोर्ट के मुताबिक, तीनों खिलाड़ी अगले महीने टी20 विश्‍व कप की तैयारी के लिए नाम वापस ले चुके हैं. ओपीएल में खेलने का मतलब होगा कि वे लंबे समय तक घर से दूर रहेंगे, क्योंकि टी20 विश्व कप आईपीएल की समाप्ति के तुरंत बाद शुरू होगा. इससे पहले इंग्‍लैंड के तीन खिलाड़ी जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स अलग अलग कारणों से आईपीएल से हट चुके हैं. हालांकि दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम से खेलने वाले क्रिस वोक्स ने भी अपना नाम वापस ले लिया है और उनकी जगह टीम एक और खिलाड़ी को अपनी टीम में जल्‍द ही शामिल करने का ऐलान कर सकती है. 

First Published : 12 Sep 2021, 11:07:25 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×