logo-image

IPL 2021 : इंग्‍लैंड टीम के खिलाड़ी बदला लेने के मूड में ! 

आईपीएल 2021 का दूसरा चरण शुरू होने में अब मात्र सात ही दिन का वक्‍त शेष रह गया है. लेकिन इस बीच आईपीएल को लेकर एक ऐसी खबर सामने आई है, जो किसी भी मायने में सही नहीं कही जा सकती.

Updated on: 12 Sep 2021, 09:46 AM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 का दूसरा चरण शुरू होने में अब मात्र सात ही दिन का वक्‍त शेष रह गया है. लेकिन इस बीच आईपीएल को लेकर एक ऐसी खबर सामने आई है, जो किसी भी मायने में सही नहीं कही जा सकती. इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम के तीन खिलाड़ियों ने आईपीएल में खेलने से इन्‍कार कर दिया है. हालांकि इंग्‍लैंड के बाकी खिलाड़ी खेलते हुए नजर आने वाले हैं. वहीं टीमों ने भी इन न खेलने वाले खिलाड़ियों की जगह के लिए नए खिलाड़ियों को खोज लिया है. लेकिन अचानक से जिस तरह से इंग्‍लैंड के तीन खिलाड़ियों ने खेलने से मना किया है, उससे साफ है कि इंग्लैंड के खिलाड़ी बदला लेने के मूड में दिख रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल 14 फेज 2 का रास्‍ता साफ, ये आया अपडेट 

आईपीएल 14 के दूसरे चरण से पहले इंग्‍लैंड के जॉनी बेयरस्‍टो, डेविड मलान और क्रिस वोक्‍स ने आईपीएल के इस बचे हुए सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है. भारत इंग्‍लैंड सीरीज का आखिरी मैच जिस तरह से रद हुआ, उससे सभी भौचक रह गए थे. दस सितंबर से शुरू होने वाले आखिरी टेस्‍ट को शुरू होने से कुछ ही घंटे पहले रद कर दिया गया था. इसी के बाद से खबरें सामने आने लगी थी कि ईसीबी और इंग्‍लैंड के कुछ खिलाड़ी इस पूरे प्रकरण से नाराज हैं, और कुछ खिलाड़ी अपना नाम वापस ले सकते हैं. ये रिपोर्ट सामने आने के कुछ ही घंटे बाद वो नाम भी सामने आ गए, जो आईपीएल नहीं खेलेंगे. बताया जा रहा है कि खिलाड़ियों ने आईपीएल में न खेलने का कारण व्‍यक्‍तिगत बताया है, लेकिन माना यही जा रहा है कि इंग्‍लैंड के खिलाड़ियों ने इस तर्ज पर मना किय है कि तुम हमारे यहां नहीं खेलोगे तो हम तुम्‍हारे यहां नहीं खेलेंगे. हालांकि इन तीन खिलाड़ियों को छोड़कर बाकी खिलाड़ी खेल रहे हैं और कुछ खिलाड़ी तो इस सीजन के बचे हुए मैचों के लिए यूएई पहुंच भी गए हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : PBKS और SRH को बड़ा झटका, ये दो खिलाड़ी नहीं खेलेंगे आईपीएल

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के बाद टी20 विश्‍व कप भी यूएई में ही खेला जाएगा. इस बात को कई दिग्‍गज पहले ही कह चुके हैं कि जो खिलाड़ी आईपीएल में खेलेंगे, उनके लिए विश्‍व कप में अच्‍छा प्रदर्शन करना आसान हो जाएगा. क्‍योंकि आईपीएल के मैच यूएई के तीन स्‍टेडियम आबुधाबी, शारजाह और दुबई में खेले जाएंगे, जो करीब एक महीने तक चलेगा, इसके बाद इन्‍हीं तीन स्‍टेडियम पर विश्‍व कप के मैच होंगे. हालांकि ये बात और है कि पिचों बदली जा सकती हैं, लेकिन मैदान और माहौल तो वही होगा, जो आईपीएल के दौरान रहेगा. बल्‍लेबाज हो या फिर गेंदबाज, उसके लिए पिच का समझना बहुत जरूरी होता है, इसलिए जिस तरह से इंग्‍लैंड के खिलाड़ियों ने आईपीएल खेलने से मना किया है, उससे लगता है कि कहीं ये इंग्‍लैंड के लिए महंगा न हो जाए.