logo-image

IPL 2021 : आईपीएल और क्रिकेट को लेकर देवदत्‍त पडिक्कल ने कही ये बड़ी बात 

विराट कोहली कप्‍तानी वाली आईपीएल टीम आरसीबी के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने कहा है कि वह चीजों को सरल रखने की कोशिश करता हूं और मैदान पर जो करते हैं उस पर ध्यान केंद्रित करता हूं.

Updated on: 12 Sep 2021, 10:04 AM

नई दिल्‍ली :

विराट कोहली कप्‍तानी वाली आईपीएल टीम आरसीबी के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने कहा है कि वह चीजों को सरल रखने की कोशिश करता हूं और मैदान पर जो करते हैं उस पर ध्यान केंद्रित करता हूं. उन्होंने यह भी कहा कि खेल के बाहर लोगों का काफी ध्यान जाता है, इसलिए खेल पर ध्यान देना बहुत जरूरी हो जाता है. देवदत्‍त पडिक्कल ने फ्रेंचाइजी की ओर से पोस्ट किए गए ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो इंटरव्यू में कहा है कि भारत में क्रिकेट एक त्योहार और एक धर्म की तरह है. खेल के बाहर भी आपका ध्यान जाता है, इसलिए खेल पर अपना ध्यान रखने की कोशिश करना बहुत महत्वपूर्ण है. आपको करना होगा उनकी ओर से दिखाए जा रहे प्यार की सराहना करें. मैंने जो करने की कोशिश की है वह है जितना संभव हो खेल पर ध्यान केंद्रित करना और मीडिया पर ध्यान देने की कोशिश न करना क्योंकि इससे आसानी से अपके खेल पर प्रभाव पड़ता है, मैं चीजों को सरल रखने की कोशिश करता हूं और मैदान पर जो कर रहा हूं उस पर ध्यान केंद्रित करता हूं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : इंग्‍लैंड टीम के खिलाड़ी बदला लेने के मूड में ! 

देवदत्‍त पडिक्कल ने अभ्यास सत्र और मैचों के लिए मैदान में आने से पहले क्वारंटीन जीवन में महारत हासिल करने के बारे में भी बताया. उन्होंने बताया कि शुरू में क्वारंटीन मजेदार था लेकिन बाद में यह आपको सुस्त बनाता है. मैं यह नहीं कहूंगा कि महारत हासिल है. यह अभी भी कठिन है, जाहिर है, यह है आइसोलेशन आसान नहीं है. यह बहुत अकेला समय है. शुरू में यह मजेदार था क्योंकि यह कुछ नया था जिसका हम उपयोग नहीं करते थे. हम एक कमरे में अकेले बैठे और हम जो चाहें कर सकते थे. लेकिन कुछ समय के बाद आप थक जाते हैं क्योंकि एक निश्चित समय के बाद करने के लिए बहुत कुछ नहीं होता है. यह चुनौतीपूर्ण है. लेकिन साथ ही, यह वह खेल है जिसे आप खेलना चाहते हैं. हम दुनिया में एक मुश्किल दौर में हैं. इसलिए, बस इसके साथ आगे बढ़ें क्योंकि इसके बारे में आप ज्यादा कुछ नहीं कर सकते.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल 14 फेज 2 का रास्‍ता साफ, ये आया अपडेट 

इस साल जुलाई में श्रीलंका दौरे के दौरान टी20 में डेब्यू करने वाले और दो मैच खेलने वाले बेंगलुरु के बल्लेबाज ने आईपीएल और विश्व कप जीतने के अलावा अपने अंतिम लक्ष्य के बारे में बताया और एक टेस्ट क्रिकेटर होने का उल्लेख किया है. देवदत्‍त पडिक्कल ने कहा कि जीवन में बहुत सारे लक्ष्य हैं. भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना अंतिम है. मैं आईपीएल, विश्व कप और ऐसी सभी चीजें जीतना चाहता हूं. मेरे लिए, मुख्य लक्ष्य ट्रॉफी जीतना है और चैंपियन टीमों का हिस्सा बनना है. उम्मीद है कि मैं आरसीबी और भारतीय टीम के साथ ऐसा कर सकता हूं.