logo-image

IPL 2021 फेज 2 : दो टीमों के बदल सकते हैं कप्तान, जानिए कौन सी 

आईपीएल 2021 फेज 2 की तैयारी चल रही है. संभावना है कि जल्द ही बीसीसीआई बचे हुए मैचों की फाइनल तारीखों का ऐलान और बचे हुए मैचों का पूरा शेड्यूल भी जारी कर देगी.

Updated on: 06 Jul 2021, 04:43 PM

highlights

  • आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच सितंबर से लेकर अक्टूबर में होंगे
  • यूएई में एक बार फिर खेली जाएगी दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग
  • बीसीसीआई की ओर से अभी तक जारी नहीं किया गया है पूरा शेड्यूल

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 फेज 2 की तैयारी चल रही है. संभावना है कि जल्द ही बीसीसीआई बचे हुए मैचों की फाइनल तारीखों का ऐलान और बचे हुए मैचों का पूरा शेड्यूल भी जारी कर देगी. लेकिन इस दूसरे फेज में सबसे बड़ी दिक्कत ये है कि आईपीएल के पहले फेज में जो खिलाड़ी खेलते हुए नजर आए थे, हो सकता है कि उसमें से कुछ खिलाड़ी बार न दिखें. साथ ही संभावना ये भी है कि कुछ टीमों के कप्तान भी बदल सकते हैं. हालांकि इस पर अभी फैसला आना बाकी है. जब खिलाड़ियों का मामला फाइनल हो जाएगा, उसके बाद ये बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : दानिश कनेरिया ने अर्जुन रणातुंगा को दिया करारा जवाब, कही ये बात

आईपीएल टीमों के लिए फेज टू से पहले लगातार खिलाड़ियों के न आने की ही खबरें सामने आ रही हैं. इस बीच दिल्ली कैपिटल्स के लिए अच्छी खबर ये है कि साल 2020 में टीम के कप्तान रहे श्रेयस अय्यर आईपीएल के बचे हुए मैचों में वापसी करने वाले हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई सीरीज में फील्डिंग करते वक्त श्रेयस अय्यर को चोट लग गई थी और उसके बाद वे टीम से बाहर हो गए थे. इतना ही नहीं वे आईपीएल 2021 के लिए भी उपलब्ध नहीं थे. ऐसे में रिषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स ने अपना कप्तान बनाया. पहली बार आईपीएल में कप्तानी कर रहे रिषभ पंत ने अच्छी कप्तानी भी की और टीम को प्वाइंट्स टेबल में भी टॉप पर पहुंचा दिया. अब जबकि श्रेयस अय्यर वापसी करने वाले हैं तो सवाल यही है कि क्या रिषभ पंत ही कप्तानी करेंगे या फिर श्रेयस अय्यर को दोबारा कप्तानी दी जाएगी. श्रेयस अय्यर का इस मामले में कहना है कि इसका फैसला टीम मैनेजमेंट करेगा. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : पहले मैच में क्या हो सकती है टीम इंडिया की Playing XI, जानिए 

वहीं बात करें दूसरी टीम की तो वो है कोलकाता नाइटराइडर्स. केकेआर के कप्तान इस वक्त तो इयोन मोर्गन हैं, लेकिन संभावना इस बात की है कि वे बचे हुए मैच खेलने नहीं आएंगे. ईसीबी पहले ही कह चुका है कि वो अपने खिलाड़ियों को यूएई में होने वाले दूसरे फेज में नहीं भेजेगा. हालांकि बीसीसीआई लगातार कोशिश कर रही है कि ईसीबी से बात कर इस मामले को सुलटा लिया जाए, देखना होगा कि आगे क्या होता है. अगर ईसीबी नहीं माना तो केकेआर को भी दूसरे फेज के लिए अपना कप्तान बदलना पड़ सकता है.