News Nation Logo
Banner

दानिश कनेरिया ने अर्जुन रणातुंगा को दिया करारा जवाब, कही ये बात

भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली सीरीज से पहले श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन रणातुंगा ने एक बेहद बचकाना बयान दिया था. उनका कहना था कि भारत ने श्रीलंका दौरे पर अपनी बी टीम को भेज दिया है.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 06 Jul 2021, 03:09:31 PM
Danish Kaneria

Danish Kaneria (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली सीरीज से पहले श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन रणातुंगा ने एक बेहद बचकाना बयान दिया था. उनका कहना था कि भारत ने श्रीलंका दौरे पर अपनी बी टीम को भेज दिया है. अब उनके इस बयान का पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने करारा जवाब दिया है. पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने कहा है कि श्रीलंका के महान खिलाड़ी अर्जुन रणातुंगा का यह कहना गलत है कि भारत ने वन डे और टी20 सीरीज के लिए अपनी दूसरे दर्जे की टीम भेजकर श्रीलंका का अपमान किया है. दानिश कनेरिया के मुताबिक इस तरह के बयान देकर अर्जुन रणातुंगा सिर्फ लाइमलाइट में रहना चाहते हैं. 1996 में श्रीलंका को विश्व कप विजेता बनाने वाले कप्तान अर्जुन रणातुंगा ने अभी कुछ ही दिन पहले कहा था कि श्रीलंका में आई भारतीय टीम सर्वश्रेष्ठ नहीं है. यह दूसरे स्तर की टीम है. क्या हमारे खेल मंत्री या क्रिकेट प्रशासकों को यह नहीं पता था?

यह भी पढ़ें : IND vs SL : पहले मैच में क्या हो सकती है टीम इंडिया की Playing XI, जानिए 

अर्जुन रणातुंगा ने श्रीलंकाई मीडिया से बात करते हुए कहा था कि श्रीलंका (क्रिकेट) भले ही नीचे चला गया हो, लेकिन एक क्रिकेट राष्ट्र के रूप में हमारी एक पहचान है, हमारी गरिमा है, हमें भारतीय बी टीम को खेलने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं देना चाहिए. शिखर धवन की कप्तानी वाली 20 सदस्यीय भारतीय टीम 13 जुलाई से शुरू होने वाले तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेलने के लिए इस पड़ोसी द्वीपीय देश में है. दानिश कनेरिया ने सोमवार को अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि अर्जुन रणातुंगा का कहना है कि भारत को अपनी बी टीम नहीं भेजनी चाहिए थी. मुझे नहीं पता कि वह क्या बात कर रहे हैं. 1996 विश्व कप विजेता कप्तान विश्व क्रिकेट में एक बड़ा नाम है. मुझे लगता है कि उन्होंने लाइमलाइट रहने के लिए यह बयान दिया है. भारत में लगभग 50-60 क्रिकेटर हैं जो दो अंतरराष्ट्रीय टीमें बना सकते हैं.

यह भी पढ़ें : T20 विश्व कप में हो सकते हैं लो स्कोरिंग मैच, मार्क बाउचर ने कही ये बात 

दानिश कनेरिया ने 61 टेस्ट खेलकर 261 विकेट अपने नाम किए हैं. उन्होंने कहा कि श्रीलंका क्रिकेट गिरावट पर है. जिस तरह से इंग्लैंड में उनकी सीरीज चली गई है, उससे पता चलता है कि उनका क्रिकेट कैसे नीचे जा रहा है. वे क्रिकेट खेलना भूल गए हैं. एसएलसी को आभारी होना चाहिए कि वित्तीय संकट से उबरने के लिए भारत उनकी मदद करने के लिए एक टीम भेज रहा है. मुझे यकीन है कि भारत सीरीज में उन्हें हरा देगा.

First Published : 06 Jul 2021, 03:09:31 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.