logo-image

IPL 2021 : OH धोनी तुमने ये क्‍या किया, पहले कभी नहीं हुआ 

Dhoni runs in IPL 2021 : आईपीएल 2021 में एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स प्‍लेऑफ्स के लिए क्‍वालीफाई कर गई है. पहले टीम प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर थी, लेकिन दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ टीम को हार मिली.

Updated on: 05 Oct 2021, 05:55 PM

नई दिल्‍ली :

Dhoni runs in IPL 2021 : आईपीएल 2021 में एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स प्‍लेऑफ्स के लिए क्‍वालीफाई कर गई है. पहले टीम प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर थी, लेकिन दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ टीम को हार मिली, इसलिए अब टीम दूसरे नंबर पर आ गई है. हालांकि इस हार से टीम पर बहुत ज्‍यादा असर नहीं पड़ेगा. आईपीएल के इतिहास में साल 2020 में पहली बार ऐसा हुआ था कि धोनी की टीम सीएसके प्‍लेआफ्स के लिए क्‍वालीफाई नहीं कर पाई थी, लेकिन इस बार टीम ने जोरदार वापसी की. आईपीएल 14 के फेज 1 और उसके बाद फेज 2 में टीम ने शानदार प्रदर्शन किया. हर बार की तरह इस बार भी टीम खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है. इसका कारण ये भी है कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स तीन बार धोनी की कप्‍तानी में ही खिताब जीत चुकी है. लेकिन इस बार के फाइनल से पहले सीएसके के लिए चिंता का एक बड़ा विषय है. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्‍व कप : अब आप नहीं देख पाएंगे भारत बनाम पाकिस्‍तान मैच LIVE!  

दरअसल इस आईपीएल में अब तक टीम ने तो अच्‍छा प्रदर्शन किया है, लेकिन चिंता की बात ये है कि खुद कप्‍तान एमएस धोनी का बल्‍ला अभी तक नहीं चला है. एमएस धोनी अब इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान कर चुके हैं, लेकिन आईपीएल तो वे अभी खेल ही रहे हैं. लेकिन उनका बल्‍ला उस तरह से नहीं चल रहा है, जैसे कि चलना चाहिए. आईपीएल 2021 का सीजन अब समापन की ओर है, इससे पहले आईपीएल 2021 का पूरा सीजन निकल गया. लेकिन एमएस धोनी जैसा बल्‍लेबाज एक अदद अर्धशतक के लिए तरस रहा है. एमएस धोनी ने साल 2019 के आईपीएल में आरसीबी के खिलाफ अर्धशतक लगाया था, उसके बाद से वे बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं. तब धोनी ने 32 गेंद पर 84 रन की पारी खेली थी. सोमवार को भी जब सीएसके और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच मैच खेला गया तो एमएस धोनी को जल्‍दी क्रीज पर आना पड़ा, फैंस को उम्‍मीद थी कि आज तो धोनी का बल्‍ला चलेगा ही चलेगा और आज हेलीकाप्‍टर शॉट देखने के लिए मिलेगा, लेकिन इस मैच में भी वे 24 गेंद पर 18 रन बनाकर आउट हो गए. यही कारण रहा कि सीएसके की शुरुआत तो अच्‍छी हुई, लेकिन टीम उस स्‍कोर तक नहीं पहुंच पाई जहां उसे होना चाहिए था और टीम को हार का सामना करना पड़ा. 

यह भी पढ़ें : T20 World Cup : विश्‍व कप की बहुत बड़ी खबर, अब आप कर सकेंगे ये काम 

इस बीच चिंता की बात ये भी है कि आईपीएल के बाद ही टी20 विश्‍व कप शुरू हो जाएगा और धोनी एक बार फिर टीम इंडिया के साथ जुड़ रहे हैं, वे बतौर कप्‍तान या खिलाड़ी तो नहीं खेलेंगे, लेकिन मेंटॉर बनकर टीम की मदद जरूर करेंगे. अगर धोनी खुद ही फार्म में नहीं होंगे तो दिक्‍कत की बात हो सकती है, लेकिन सभी जानते हैं कि धोनी का बल्‍ला भले न चल रहा हो, लेकिन दिमाग जरूर चल रहा है. यही दिमाग टीम इंडिया के काम आने वाला है. जब से एमएस धोनी टीम इंडिया के लिए डेब्‍यू किया है, तब से लेकर अब तक कभी ऐसा नहीं हुआ कि विश्‍व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में धोनी न हों, इस बार भी ऐसा नहीं हो रहा है, लेकिन हां उनकी भूमिका जरूर बदली हुई है. अपनी इस भूमिका और नई जिम्‍मेदारी में धोनी कितने सफल हो पाते हैं, ये भी देखना दिलचस्‍प होगा.