News Nation Logo

IPL 2021 : आईपीएल 14 से पहले  KKR और Punjab Kings के लिए नई मुसीबत 

IPL 2021 : आईपीएल 2021 शुरू होने में अब एक महीने से भी कम का वक्‍त रह गया है. इस बीच टीमों के लिए एक नई मुसीबत सामने आ गई है. जल्‍द से जल्‍द इसका निपटारा करने में टीमें लगी हुई हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 23 Aug 2021, 08:47:23 AM
ipl 2021 vanue kings punjab

ipl 2021 vanue kings punjab (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 : आईपीएल 2021 शुरू होने में अब एक महीने से भी कम का वक्‍त रह गया है. इस बीच टीमों के लिए एक नई मुसीबत सामने आ गई है. जल्‍द से जल्‍द इसका निपटारा करने में टीमें लगी हुई हैं. सबसे ज्‍यादा मुश्‍किल कोलकाता नाइटराइडर्स यानी केकेआर और पंजाब किंग्‍स के लिए है. माना जा रहा है कि एक से दो दिन के भीतर भीतर इस समाधान खोज लिया जाएगा. आईपीएल 2021 फेज टू का पहला मैच 19 सितंबर को होगा और टीमों ने इसके लिए यूएई जाना शुरू भी कर दिया है. मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम यूएई पहुंच चुकी हैं, बाकी टीमों भी जल्‍द से जल्‍द यूएई पहुंचने वाली हैं, इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल में श्रीलंका की एंट्री, बदल जाएगी RCB

आईपीएल 14 के दूसरे चरण से पहले बीसीसीआई ने ये करीब करीब तय करवा लिया था कि आईपीएल उन सभी देशों खिलाड़ी खेलें, जो फेज वन में खेल रहे थे. सभी क्रिकेट बोर्ड से बात कर बीसीसीआई ने सभी को राजी भी कर लिया था. लेकिन इसके बाद भी कुछ खिलाड़ियों ने अपने अपने कारणों से आईपीएल खेलने से मना कर दिया है. ऐसे में टीमों को उनके रिप्‍लेसमेंट खोजने हैं. केकेआर के लिए खेलने वाले ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस आईपीएल के पहले चरण में खेल रहे थे, लेकिन वे अब नहीं खेलेंगे. बताया जाता है कि आईपीएल के ही दौरान वे पिता बनने वाले हैं, इसलिए वे आईपीएल का हिस्‍सा नहीं होंगे. कोलकाता नाइटराइडर्स ने पैट कमिंस को आईपीएल 2020 से पहले ऑक्‍शन में महंगे दामों पर खरीदा था, वे आईपीएल के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ियों में से एक हैं. अब उनकी जगह कौन लेगा, ये अभी तक तय नहीं है. जल्‍द ही केकेआर को पैट कमिंस का रिप्‍लेसमेंट खोजना होगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : विराट कोहली की कप्‍तानी वाली RCB कब जाएगी यूएई, तारीख पक्‍की 

दूसरी ओर पंजाब किंग्‍स के भी दो खिलाड़ियों ने आईपीएल में खेलने के लिए आने से मना कर दिया है. ये हैं रिले मेरेडिथ और झाय रिचर्डसन. इन दोनों खिलाड़ियों को पंजाब किंग्‍स ने आईपीएल 2021 से पहले ही महंगे दामों पर अपने साथ किया था. हालांकि ये दोनों खिलाड़ी पहले चरण के सभी मैचों में नहीं खेल पाए थे, वहीं इनका प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा था. लेकिन अब इन दोनों के न खेलने से टीम को नया ऑप्‍शन खोजना पड़ रहा है. हालांकि बीसीसीआई ने सभी टीमों से पहले ही कहा था कि वे 20 अगस्‍त तक अपनी पूरी टीम की जानकारी दे दें. साथ ही रिप्‍लेस किए गए खिलाड़ियों की सूची भी उपलब्‍ध करा दें, ताकि तैयारियों को आगे बढ़ाया जा सके. अब ये समय सीमा समाप्‍त हो गई है, लेकिन कुछ टीमों के साथ दिक्‍कत पेश आ रही है. टीमों की कोशिश है कि जल्‍द से जल्‍द खिलाड़ियों को फाइनल किया जाए. खिलाड़ियों की लिस्‍ट पूरी सामने आने के बाद ही खिलाड़ियों और बाकी स्‍टॉफ की पूरी टीम यूएई के लिए रवाना होगी. 

First Published : 23 Aug 2021, 08:47:23 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2021 IPL 14 PBKS KKR