logo-image

IPL 2021 : आईपीएल में श्रीलंका की एंट्री, बदल जाएगी RCB

IPL 2021 RCB : आईपीएल 2021 शुरू होने में अब एक महीने से भी कम का वक्‍त बचा है. इस बीच टीमों ने अपनी अपनी तैयारी शुरू कर दी है. कुछ टीमों में बदलाव भी देखने के लिए मिलेंगे.

Updated on: 22 Aug 2021, 02:10 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 RCB : आईपीएल 2021 शुरू होने में अब एक महीने से भी कम का वक्‍त बचा है. इस बीच टीमों ने अपनी अपनी तैयारी शुरू कर दी है. कुछ टीमों में बदलाव भी देखने के लिए मिलेंगे. हालांकि बीसीसीआई ने तो सभी क्रिकेट बोर्ड से बात कर ली थी और ये भी पक्‍का कर दिया था कि सभी विदेशी खिलाड़ी आईपीएल के दूसरे फेज में भी खेलें, लेकिन कुछ खिलाड़ियों ने व्‍यक्‍तिगत कारणों से आईपीएल में खेलने से इन्‍कार कर दिया है. ऐसा ही कुछ विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी के साथ भी हुआ है. आरसीबी के हेड कोच तो बदल ही गए हैं, साथ ही साथ कुछ खिलाड़ी भी बदले हुए नजर आने वाले हैं. खास बात ये है कि आईपीएल के दूसरे फेज में श्रीलंका की भी एंट्री हो गई है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : विराट कोहली की कप्‍तानी वाली RCB कब जाएगी यूएई, तारीख पक्‍की 

आरसीबी के लिए आईपीएल 2021 के पहले फेज में खेलने वाले एडम जम्‍पा और डेनियल सैम्‍स ने खेलने से मना कर दिया है. इसलिए टीम में वनिंदु हसरंगा और दुष्‍मंत चमीरा की श्रीलंकाई जोड़ी खेलेगी. भारतीय टीम ने जब हाल ही में श्रीलंका का दौरा किया था, तब इन दोनों खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया था और चर्चांओं में आ गए थे. संभावना जताई जा रही थी कि इसमें से कुछ खिलाड़ी आईपीएल के दूसरे फेज में किसी न किसी टीम के साथ खेलते हुए नजर आएंगे. अब हुआ भी ठीक वैसा ही. इस बीच आरसीबी की ओर से कहा गया है कि उसने सिंगापुर के टिम डेविड के अलावा वनिन्दु हसरंगा और दुष्मंत चमीरा की श्रीलंकाई जोड़ी को रिप्लेस में खिलाड़ियों के रूप में अनुबंधित किया है. लेग स्पिनर वनिन्दु हसरंगा ऑस्ट्रेलिया के एडम जम्पा की जगह लेंगे, जो व्यक्तिगत कारणों से टूर्नामेंट से हट गए थे. वह भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में प्रभावशाली दिखे थे और 5.58 की इकॉनमी रेट से सात विकेट लिए थे. दुष्‍मंत चमीरा ने एडम जम्पा के साथी डेनियल सैम्स की जगह ली है, जो केन रिचर्डसन के साथ बाहर हो गए हैं. वह हसरंगा के बाद दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, जिन्होंने 5.25 की इकॉनमी रेट से चार विकेट लिए.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : राजस्‍थान रॉयल्‍स को बड़ा झटका, ये खिलाड़ी बाहर, जानिए किसकी हुई एंट्री 

आपको बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए टी20 सीरीज के आखिरी मैच में हसरंगा ने शानदार गेंदबाजी का मुजायरा पेश किया था. उन्‍होंने नौ रन देकर चार भारतीय खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा था. खास बात ये थी कि उस दिन वानिंदु हसरंगा का जन्मदिन भी था.  जन्मदिन पर टी20 इंटरनेशनल में वह सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज़ बन गए हैं. हसरंगा की गेंदबाजी का ही कमाल था कि भारतीय टीम उस मैच में 81 रन पर ही आउट हो गई थी. इसके बाद भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा और सीरीज भी भारत के हाथ से निकल गई थी. अब हसरंगा यूएई के पिचों पर अपनी टीम आरसीबी के लिए कैसा प्रदर्शन करते हैं ये देखना भी दिलचस्‍प होगा.