News Nation Logo
Banner

IPL 2021 : विराट कोहली की कप्‍तानी वाली RCB कब जाएगी यूएई, तारीख पक्‍की 

IPL 2021 : आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों के लिए टीमों ने यूएई जाना शुरू कर दिया है. लगातार टीमें उड़ान भर रही हैं. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और मुंबई इंडियंस की टीमें वहां पहुंच चुकी हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 22 Aug 2021, 10:57:11 AM
RCB Virat Kohli Glenn maxwell

RCB Virat Kohli Glenn maxwell (Photo Credit: IPLT20.com)

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 : आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों के लिए टीमों ने यूएई जाना शुरू कर दिया है. लगातार टीमें उड़ान भर रही हैं. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और मुंबई इंडियंस की टीमें वहां पहुंच चुकी हैं और अपना क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा करने के बाद अब प्रैक्‍टिस भी शुरू कर चुकी हैं. इस बीच अब विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी भी यूएई जाने की तैयारी में है. खुद कप्‍तान विराट कोहली इस वक्‍त इंग्‍लैंड के साथ टेस्‍ट सीरीज के लिए इंग्‍लैंड में हैं. टीम के कुछ और खिलाड़ी भी उनके साथ हैं, लेकिन जो खिलाड़ी इस दौरे की टीम में शामिल नहीं हैं, वे जल्‍द ही यूएई के लिए रवाना होने वाले हैं. पता चला है कि आरसीबी की टीम 29 अगस्त को संयुक्‍त अरब अमीरात के लिए उड़ान भरेगी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : राजस्‍थान रॉयल्‍स को बड़ा झटका, ये खिलाड़ी बाहर, जानिए किसकी हुई एंट्री 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी की ओर से कहा गया है कि भारतीय घरेलू खिलाड़ी, सहयोगी स्टाफ और टीम प्रबंधन के सदस्य आईपीएल के दूसरे चरण से पहले 29 अगस्त को यूएई के लिए रवाना होंगे. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के प्रमुख राजेश मेनन ने कहा है कि जो खिलाड़ी इंग्लैंड में हैं, उनको छोड़कर बाकी सहयोगी स्टाफ और टीम प्रबंधन के सदस्य 21 अगस्त को बेंगलुरु में इकट्ठे होंगे. टीम सात दिनों के क्वारंटीन से गुजरेगी और तीन दिनों के दौरान कोविड टेस्ट से गुजरेगी. उन्होंने कहा कि टीम 29 अगस्त की दोपहर को बेंगलुरु से चार्टर्ड फ्लाइट से रवाना होगी. यूएई में उतरने के बाद खिलाड़ियों को बीसीसीआई के अनुसार छह दिनों का हार्ड क्वारंटाइन और टेस्टिंग प्रोटोकॉल होगा. अगर आप दूसरे को देखें तो विदेशी शर्तों में खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ, वे 29 अगस्त को आना शुरू कर देंगे और छह दिनों के क्वारंटीन से गुजरेंगे. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 20 सितंबर को अबू धाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल 2021 में अपना अभियान फिर से शुरू करेगी. दिल्ली कैपिटल्स शनिवार को दुबई पहुंची, जबकि मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स ने यूएई में क्वारंटाइन पूरा करने के बाद अपना अभ्यास सत्र शुरू कर दिया है. मेगा इवेंट 19 सितंबर को फिर से शुरू होगा, जिसमें मुंबई का दुबई में चेन्नई से मुकाबला होगा.

यह भी पढ़ें : IPL : सनराइजर्स हैदराबाद के इस भारतीय खिलाड़ी ने की शादी, जानिए कौन है दुल्‍हनियां 

उधर खास बात ये भी है कि आरसीबी के मुख्य कोच साइमन कैटिच ने व्यक्तिगत कारणों से पद छोड़ दिया है और उनकी जगह क्रिकेट संचालन के निदेशक माइक हेसन सीजन के अंत तक मुख्य कोच का पद संभालेंगे. आरसीबी की ओर से कहा गया है कि साइमन कैटिच ने मुख्य कोच के रूप में अपने पद से हटने का फैसला किया है और मुख्य रूप से व्यक्तिगत कारणों से. हम उनके फैसले का समर्थन करते हैं. माइक हेसन इस टूर्नामेंट के अंत तक मुख्य कोच के रूप में काम करेंगे और कर्तव्यों का निर्वहन करेंगे. हेसन न्यूजीलैंड को कोचिंग दे रहे हैं. आरसीबी की टीम अब तक एक भी बार आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है. हालांकि इस साल टीम ने अभी तक अच्‍छा प्रदर्शन किया है. टीम इस वक्‍त प्‍वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर है. टीम ने जो सात मैच खेले हैं, उसमें से पांच जीते हैं और टीम के पास दस अंक हैं. इस तरह से टीम के प्‍लेआफ में पहुंचने की पूरी संभावना है. देखना होगा कि टीम का आगे का सफर कैसा रहता है. 

First Published : 22 Aug 2021, 10:57:11 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2021 IPL 14 RCB Virat Kohli

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×