News Nation Logo

IPL 2021: पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को मिला नया स्पॉन्सर

आईपीएल की पिछले साल की विजेता मुंबई इंडियंस ने सोमवार को डीएचएल एक्सप्रेस के साथ जुड़ने की घोषणा की.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 01 Mar 2021, 05:50:28 PM
Mumbai Indians

आईपीएल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

आईपीएल की पिछले साल की विजेता मुंबई इंडियंस ने सोमवार को डीएचएल एक्सप्रेस के साथ जुड़ने की घोषणा की. डीएचएल आईपीएल के 2021 सत्र में मुंबई का प्रिंसिपल स्पॉंसर और आधिकारिक लॉजिस्टिक पार्टनर बना है. डीएचएल एक्सप्रेस का किसी क्रिकेट टीम के साथ यह पहला करार है. इससे पहले वह रग्बी सेवेंस सीरीज, ईएसएल वन, मोटो जीपी और फॉर्मूला वन के साथ जुड़ चुका है.मुंबई इंडियंस के प्रवक्ता ने कहा विश्व स्तरीय ब्रांड डीएचएल के साथ जुड़ना हमारे लिए खुशी की बात है. डीएचएल एक्सप्रेस के अंतरराष्ट्रीय मार्केट नेटवर्क तथा मुंबई के वैश्विक प्रशंसकों का संयोजन एक अनूठा आयाम है. डीएचएल एक्सप्रेस भारत के सीनियर वीपी आरएस सुब्रहमण्यन ने कहा वैश्विक स्तर पर डीएचएल ने खेलों के कई महत्पवूर्ण प्रारूपों का समर्थन किया है. इसमें फुटबॉल, रग्बी, फॉर्मूला वन और ई-स्पोटर्स भी शामिल है. आज हम दर्शकों के पसंदीदा खेल टी20 क्रिकेट से जुड़े हैं जो भारत में काफी प्रसिद्ध खेल है.

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा और क्रिस गेल ही टी-20 क्रिकेट में पहला दोहरा शतक लगा सकते हैं

मुंबई इंडियंस को आईपीएल की सबसे मजबूत टीम माना जाता है क्योंकि उन्होंने पांच बार इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब जीता. आईपीएल में साल 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 में खिताब जीता. इस बार आईपीएल में मुंबई इंडियंस ने ऑक्शन में कुछ ही खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल किया. अब देखना होगा कि इस बार का खिताब जीत क्या हैट्रिक लगा पाएगी या नहीं. इस बार के ऑक्‍शन में मुंबई इंडियंस ने नाथन कुल्‍टर नाइल को रिलीज किया था, लेकिन इस बार फिर उन्‍हें टीम ने अपने साथ जोड़ लिया है. लेकिन उन्‍हें इस बार पांच करोड़ रुपये में खरीद लिया था. इसके अलावा टीम ने एडम माइन को भी अपने साथ लिया है. उन्‍हें तीन करोड़ रुपये में अपने पाले में कर लिया है. वहीं सीएसके से बाहर किए गए पीयूष चावाला को भी टीम ने अपने साथ ले लिया है. मुंबई इंडियंस ने उन्‍हें दो करोड़ 40 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा है. किंग्‍स इलेवन पंजाब से रिलीज किए गए जिमी नीशम को भी टीम ने ले लिया है. उन्‍हें टीम ने 50 लाख रुपये में खरीदा है. इसके अलावा युद्धवीर चरक, मोर्को जानसेन, अर्जुन तेंदुलकर को 20 लाख रुपये में खरीदा है. अर्जुन तेंदुलकर का नाम नीलामी में सबसे बाद में आया और टीम ने उन्‍हें बेस प्राइज में ही अपने साथ जोड़ लिया. 

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया WTC फाइनल में पहुंची तो नहीं होगा एशिया कप 2021, अहसान मनी ने क्‍या कहा, जानिए 

MI की पूरी टीम : रोहित शर्मा, क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, क्रिस लिन, अनमोलप्रीत सिंह, सौरभ तिवारी, आदित्य तारे, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, अनुकूल रॉय, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बाउल्ट, राहुल चाहर, जयंत यादव, धवल कुलकर्णी, मोहसिन खान, नाथन कुल्‍टर नाइल, एडम मिलेन, पीयूष चावला, जिमी नीशम, युद्धवीर चरक, मार्को जानसेन, अर्जुन तेंदुलकर. 

(IANS के साथ)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 01 Mar 2021, 05:16:40 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2021 Mumbai Indians