News Nation Logo

टीम इंडिया WTC फाइनल में पहुंची तो नहीं होगा एशिया कप 2021, अहसान मनी ने क्‍या कहा, जानिए 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का चौथा और आखिरी मैच चार मार्च से अहमदाबाद के मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा. इसी टेस्‍ट के नतीजे से तय होगा कि टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में कौन सी टीम पहुंचेगी.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 01 Mar 2021, 08:40:02 AM
indveng Test Series

indveng Test Series (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

Asia Cup 2021 Update : भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का चौथा और आखिरी मैच चार मार्च से अहमदाबाद के मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा. इसी टेस्‍ट के नतीजे से तय होगा कि विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में कौन सी दूसरी टीम पहुंचेगी. टीम इंडिया अगर इस मैच को जीत लेती है या फिर मैच ड्रॉ हो जाता है तो भारतीय टीम फाइनल में पहुंच जाएगी. वहीं अगर इंग्‍लैंड इस मैच को जीतने में कामयाब हो जाता है तो ऑस्‍ट्रेलियाई टीम फाइनल में पहुंच जाएगी. इंग्‍लैंड की टीम तीसरा टेस्‍ट हारते ही इस रेस से बाहर हो गई है. न्‍यूजीलैंड की टीम पहले ही फाइनल में जगह पक्‍की कर चुकी है. 

यह भी पढ़ें : स्‍पिन पिच पर बल्‍लेबाजों को रखना चाहिए इसका ध्‍यान, जानिए दिलीप वेंगसरकर ने क्‍या कहा 

इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चैयरमैन एहसान मनी का कहना है कि भारत अगर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में पहुंचता है तो एशिया कप 2021 को स्थगित किया जा सकता है. एशिया कप का आयोजन श्रीलंका में इस साल जून में होना है जबकि डब्ल्यूटीसी फाइनल मुकाबला भी 18 से 22 जून तक लंदन के लॉर्डस मैदान पर खेला जाएगा. पीसीबी चीफ एहसान मनी ने कराची में रिपोटरों से कहा कि एशिया कप को पिछले साल होना था लेकिन इसे 2021 के लिए स्थगित किया गया. मौजूदा स्थिति में ऐसा लगता है कि यह इस साल नहीं कराया जा सकता है, क्योंकि डब्ल्यूटीसी का फाइनल भी जून में होना है. श्रीलंका ने कहा है कि वह जून में इस टूर्नामेंट को कराने की कोशिश करेगा. भारत के इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट 10 विकेट से जीतने के बाद टीम इंडिया का डब्ल्यूटीसी के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें मजबूत हो गई हैं. हालांकि भारत को इस चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड से चौथा टेस्ट जीतना होगा.

यह भी पढ़ें : मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम की पिच पर नाथन लियोन ने कही ये बड़ी बात 

एहसान मनी ने कहा है कि दोनों टूर्नामेंट के बीच तारीखों में टकराव हो रहा है. हमें लगता है कि एशिया कप का आयोजन नहीं हो पाएगा और इसे 2023 तक स्थगित कर देना चाहिए. एशिया कप का आयोजन पिछले साल सितंबर में होना था लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसे स्थगित किया गया था. एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को करनी थी लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सुरक्षा कारणों का हवाला देकर इसका आयोजन स्थल बदलने की अपील की थी.

(इनपुट आईएएनएस)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 01 Mar 2021, 08:40:02 AM

For all the Latest Sports News, Asia cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो