News Nation Logo

मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम की पिच पर नाथन लियोन ने कही ये बड़ी बात 

भारत और इंग्लैंड के बीच मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया डे-नाइट टेस्ट मैच भारत ने 10 विकेट से जीत लिया था.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 28 Feb 2021, 04:49:18 PM
Nathan Lyon

Nathan Lyon (Photo Credit: IANS)

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी आफ स्पिनर नॉथन लियोन ने भारत और इंग्लैंड के बीच मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच की पिच का बचाव किया है. भारत और इंग्लैंड के बीच मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया डे-नाइट टेस्ट मैच भारत ने 10 विकेट से जीत लिया था. यह मैच दो ही दिन में खत्म किया और इसके बाद दोनों टीमों के पूर्व क्रिकेटरों ने यह कहना शुरू कर दिया कि यह पिच टेस्ट क्रिकेट के अनुकूल नहीं थी. टीम इंडिया के गेंदबाज अश्‍विन ने भी इस मामले पर अपनी बात रखी थी.

यह भी पढ़ें :  ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी हेड कोच से नाखुश, जस्‍टिन लेंगर ने कही ये बात 

ऑस्ट्रेलिया नॉथन लियोन ने हालांकि मजाकिया अंदाज में कहा कि वह मोटेरा के पिच क्यूरेटर को सिडनी क्रिकेट ग्राइंड (एसीसीजी) में लाने के बारे में सोच रहे हैं. क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने लियोन के हवाले से कहा है कि मैं पूरी रात इस मैच को देख रहा था. बेहद शानदार था. मैं मोटेरा के पिच क्यूरेटर को सिडनी क्रिकेट ग्राइंड (एसीसीजी) में लाने के बारे में सोच रहा हूं. उन्होंने कहा कि हम पूरी दुनिया में सीमिंग विकेटों (तेज गेंदबाजी वाले) पर खेलते हैं और 47, 60 रन पर आउट हो जाते हैं. तब इसे लेकर कोई भी कुछ नहीं कहता है. लेकिन जैसे ही विकेट स्पिन करने लगता है तो दुनियाभर में सभी लोग इस पर रोना शुरू कर देते हैं. मुझे यह बिलकुल समझ नहीं आता है. मुझे यह मनोरंजक लगा. उन्होंने साथ ही कहा कि इंग्लैंड इस मैच में चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरा जबकि वह जैक लीच के रूप में एक ही स्पिनर के साथ उतरा.

यह भी पढ़ें : ICC Test Ranking : रोहित शर्मा ने लगाई लंबी छलांग, जानिए किस नंबर पर पहुंचे 

आपको बता दें कि इससे पहले भारतीय स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन शनिवार को मीडिया से रूबरू हुए और इस दौरान एक इंग्लिश पत्रकार ने उनसे मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पिच को लेकर कुछ सवाल पूछे. मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया तीसरा टेस्ट भारत ने 10 विकेट से जीता था और यह मैच दो दिन में ही खत्म हो गया था. पत्रकार ने पूछा कि क्या वे मानते हैं कि तीसरे टेस्ट के लिए पिच अच्छी थी. अश्विन ने उनके सवाल का जवाब देते हुए कहा कि लोगों को पिच की आलोचना करना बंद कर देना चाहिए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Feb 2021, 04:49:18 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs AUS Nathan Lyon